शिविर में प्राप्त आवेदनों का समय-सीमा में निराकरण करें
शिविर में प्राप्त आवेदनों का समय-सीमा में निराकरण करें Ravi Verma
मध्य प्रदेश

इंदौर : शिविर में प्राप्त आवेदनों का समय-सीमा में निराकरण करें

Author : Mumtaz Khan

इंदौर, मध्य प्रदेश। निगम मुख्यालय प्रांगण में आयोजित कर्मचारी समस्या निवारण शिविर का आयुक्त प्रतिभा पाल ने मंगलवार को निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त एसके सिन्हा, आरती खेडेकर व अन्य उपस्थित थे।

आयुक्त सुश्री पाल द्वारा कर्मचारी समस्या निवारण शिविर के निरीक्षण के दौरान शिविर में प्राप्त होने वाले आवेदनों के संबंध में जानकारी ली गई, किस प्रकार से आवेदन प्राप्त हो रहे हैं, उसकी सोर्टिंग कर संबंधित विभाग की ओर प्रेषित कर, आगामी कार्यवाही के संबंध में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये। साथ ही आयुक्त सुश्री पाल द्वारा विभिन्न विभागों व ज़ोनल कार्यालयों के माध्यम से प्राप्त आवेदनो विशेष तौर पर स्वास्थ्य विभाग से संबंधित आवेदन के साथ अभिलेख संलग्न नहीं होने पर ऐसे आवेदनो को निरस्त ना करते हुए, संबंधितों से अभिलेख प्राप्त कर कार्यवाही करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये गये।

आयुक्त सुश्री पाल द्वारा शिविर के निरीक्षण के दौरान ईएसआईसी से संबंधित आवेदन पत्रों के संबंध में जानकारी लेते हुए, कहा कि निगम कर्मचारियों के ईएसआईसी कार्डो का वितरण अनिवार्य रूप से करे, ताकि कर्मचारियों को ईएसआईसी का लाभ प्राप्त हो सके। आयुक्त द्वारा समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि कर्मचारी समस्या निवारण शिविर में प्राप्त होने वाले आवेदनों के निवारण संबंधित कार्यवाही की रिपोर्ट प्रस्तुत भी करें। उपायुक्त एसके सिन्हा ने बताया कि आयुक्त सुश्री पाल के निर्देश पर निगम में पहली बार कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण हेतु निगम प्रांगण में चार दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। निगम द्वारा आयोजित 4 दिवसीय शिविर में 1400 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं। इनमें से स्वास्थ्य विभाग के 336, विभिन्न विभागों के 1065 के आवेदन प्राप्त हुए हैं। उक्त शिविर में मंदसवाक तो 729 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं। जिसमें मुख्य रूप से अनुकंपा के 14, विनियमितिकरण के 160, नियमितिकरण के 186, क्रमोन्नति के 18, समयमान वेतनमान के 108, पुन: कार्य पर लेने के 3, विभागीय जांच 12, स्थानांतरण के 30, परिवार कल्याण निधि, इन्क्रीमेंट संबंधि, फेमिली पेंशन व अन्य के आवेदन पत्र प्राप्त हुए हैं। आयुक्त सुश्री पाल के निर्देश के क्रम मे प्राप्त आवेदनों के निराकरण करने हेतु संबंधित विभाग प्रमुखों की ओर प्रेषित किए गए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT