किसानों के मुद्दों का तत्काल निराकरण करें : कलेक्टर
किसानों के मुद्दों का तत्काल निराकरण करें : कलेक्टर Prafulla Tiwari
मध्य प्रदेश

किसानों के मुद्दों का तत्काल निराकरण करें : कलेक्टर

Prafulla Tiwari

नर्मदापुरम, मध्यप्रदेश। किसानों के मुद्दों का तत्काल निराकरण निराकरण किया जाए। किसानों को कोई असुविधा न हो इसका विशेष ध्यान रखें। यह निर्देश कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा की बैठक में कृषि, राजस्व सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए हैं।

कलेक्टर श्री सिंह ने राजस्व, नगरपालिका जनपद एवं संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि, नरवाई जलने की घटना पर तत्काल आवश्यक कार्यवाही की जाए। अपना सूचना तंत्र मजबूत रखें। उन्होंने कहा कि, सभी ग्राम पंचायतों के पंचायत भवन में पानी के टैंकर खड़े किए जाए। सभी टैंकर वाहनों की मरम्मत कर चालू किए जाए। यह पूरी कार्यवाही अगले तीन दिन में करें। कलेक्टर श्री सिंह ने एमपीईबी को अगले तीन दिन में बिजली के झूलते तारों की मरमत सुनिश्चित करने के निर्देश दिए ।कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक में निर्देश दिए कि नरवाई जलाने की घटना पर सबंधित तहसीलदार जांच कर रिपोर्ट भेजें। नरवाई जलाने वालों के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जाए।

बैठक में पर्यटन बोर्ड के श्री नागेंद्र मेहता ने जिले में पर्यटन के संबंध में प्रभावी सोविनियर बनाएं जाने के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि जिले में पर्यटन का उपयोगी सोविनियर बनाएं जाने के दिशा में कार्य करें। उन्होंने कहा कि जिले में मई माह में टूरिज्म प्लान को व्यापक स्तर पर लॉन्च किया जाएगा।

कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक में सभी विभागीय अधिकारियों को सीएम हेल्प लाइन के प्रकरणों का तत्परता से निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने समय सीमा एवं जनसुनवाई के प्रकरणों का भी शीघ्र निराकरण के अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने आगामी गेहूं उपार्जन की तैयारियों की भी विस्तार से समीक्षा की एवं आवश्यक निर्देश दिए।

बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री मनोज सरियाम, अपर कलेक्टर श्री मनोज सिंह ठाकुर सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT