कलेक्टर अविनाश लवानिया ने दिए संकेत
कलेक्टर अविनाश लवानिया ने दिए संकेत Shahid Kamil
मध्य प्रदेश

भोपाल के कोलार क्षेत्र में लग सकती है पाबंदियां, कलेक्टर अविनाश लवानिया ने दिए संकेत

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी की राजधानी भोपाल में कोरोना बे-लगाम होता जा रहा है। बता दें, मध्य प्रदेश का हॉटस्पाट बन चुके भोपाल में एक बार फिर कोरोना वायरस ने आतंक मचाना शुरू कर दिया है। एमपी की राजधानी भोपाल में एक साथ कोरोना के 562 नए मरीज मिले हैं, वहीं भोपाल में 22 साल की लड़की के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

भोपाल के कोलार क्षेत्र में लग सकती हैं पाबंदियां :

प्रदेश में ओमिक्रॉन (Omicron) के खतरे और कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए पाबंदियां बढ़ सकती हैं, मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कलेक्टर अविनाश लवानिया (Avinash Lavania) ने संकेत दिए हैं कि भोपाल के कोलार क्षेत्र में पाबंदियां लग सकती हैं।

भोपाल के कोलार के इस इलाके में मिले ज़्यादा मरीज़

मध्यप्रदेश की राजधानी में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। वहीं, भोपाल के कोलार के जिस इलाके में ज़्यादा मरीज़ मिले हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए वहां कंटेनमेंट जोन भी बनाए जाएंगे, कंटेनमेंट जोन में न किसी को अंदर आने दिया जाएगा न ही अंदर से बाहर जाने दिया जाएगा।

देश और प्रदेश के साथ-साथ भोपाल में कोरोना संक्रमण लगातार फैल रहा है। भोपाल में कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वैरिएंट की दस्तक भी हो गई है। भोपाल में 22 साल की लड़की के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। कोलार निवासी लड़की दिसंबर में US से लौटी थी। इसके अलावा कमलनाथ के OSD आरके मिगलानी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्हें चिरायु अस्पताल में भर्ती किया गया है।

भोपाल में अब तक मिल चुके हैं 1,26,469 मरीज

भोपाल में सक्रिय मरीजों में 40 फीसद कोलार क्षेत्र में हैं। यहां से ज्यादा पॉजिटिव आने की वजह यह है कि इस क्षेत्र की आबादी ज्यादा और घनी है। इसके बाद दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा मरीज गोविंदपुरा एसडीएम क्षेत्र में मिल रहे हैं। भोपाल में अब तक 1,26,469 मरीज मिल चुके हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT