प्रदेश में 10 अगस्त तक प्रभावशील रहेंगे कोरोना कर्फ्यू के प्रतिबंध
प्रदेश में 10 अगस्त तक प्रभावशील रहेंगे कोरोना कर्फ्यू के प्रतिबंध Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

Bhopal : प्रदेश में 10 अगस्त तक प्रभावशील रहेंगे कोरोना कर्फ्यू के प्रतिबंध

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में इस समय कोरोना संक्रमण के मामले नियंत्रित बने हुए हैं। प्रदेश में अधिकमत 10 से 20 के भीतर ही कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। इधर प्रदेश में प्रतिदिन औसतन 70 से 80 हजार जांचें हो रही हैं। इस स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने कोरोना कर्फ्यू के प्रतिबंधों के संबंध में पूर्व में जारी दिशा-निर्देश 31 जुलाई तक प्रभावशील किए गए थे। गृह विभाग ने अब 14 जुलाई एवं 19 जुलाई को जारी दिशा-निर्देशों को अब 10 अगस्त तक बढ़ा दिया है।

अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा ने इस संबंध में सभी जिला कलेक्टर्स को अपने-अपने जिलों में दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। नए निर्देश में पहले से ही मिल रही रियायतों में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। यानी प्रदेश में जिम से लेकर स्वीमिंग पुल और कोचिंग सेंटर वालों को भी अपने संस्थान संचालित करने में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। इधर सिनेमा घर भी 50 फीसदी दर्शक क्षमता के साथ संचालित होते रहेंगे। प्रदेश में कोरोना की स्थिति नियंत्रित होने के बाद राज्य सरकार ने जून से लॉकडाउन में राहत देना शुरू कर दिया था। इसका दायरा जुलाई में बढ़ा दिया गया था।

पांच से लगेंगी 9वीं और 10वीं की कक्षाएं :

अब प्रदेश में कॉलेज और स्कूल भी संचालित होने लगे हैं। 11वीं और 12वीं की कक्षाएं सप्ताह में दो दिन संचालित होना शुरू हो गए हैं। इसी तरह अब पांच अगस्त से 9वीं और 10वीं की कक्षाएं भी सप्ताह में दो दिन संचालित होने लगेंगी। यह सभी स्कूल माध्यमिक शिक्षा मंडल से संबद्ध हैं। सीबीएससी स्कूलों के बारे में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT