अधिकारियों की समीक्षा बैठक
अधिकारियों की समीक्षा बैठक Shashikant Kushwaha
मध्य प्रदेश

सिंगरौलीः अधूरे पड़े निर्माण कार्यो को शीघ्र पूर्ण करें-कलेक्टर

Author : Shashikant Kushwaha

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में अधूरे निर्माण कार्य तथा पूर्ण किये जा चुके निर्माण कार्यों की प्रगति और पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा कलेक्टर श्री केवीएस चौधरी के द्वारा जिला पंचायत सभागार में आयोजित बैठक के दौरान की गई, बैठक में उपस्थित अधिकारियों को अधूरे पड़े निर्माण कार्यों को जल्द पूरा करने तथा जो निर्माण कार्य पूर्ण हो चुके उनका फोटोग्राफ सहित पूर्णता प्रमाण पत्र पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिए गए।

प्रधानमंत्री आवास योजना के संबंध में ली जानकारीः

कलेक्टर श्री चौधरी के द्वारा जनपदवार चल रहे निर्माण कार्यो की जानकारी लेने के बाद प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत वर्ष 2019 एवं 20 में जिन हितग्राहियों को तीसरी किस्त प्रदान की जा चुकी है उन सभी का आवास निर्माण कार्य इस माह तक पूर्ण कराया जाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए और कहा कि, आवास में सारी व्यवस्थाएं दरवाजा, खिड़की और प्लास्टर का काम पूर्ण होना चाहिए। वही लेबर बजट को पूर्ण करने हेतु लेबरों की संख्या बढ़ाने के भी निर्देश दिए। जिले में संचालित नदी पुनर्जीवन योजना के अंतर्गत सुखार नदियों को चयनित कर डीपीआर सहित 15 दिसम्बर तक जानकारी प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

अधूरे पड़े कार्यो को जल्द पूरा करने के निर्देशः

बैठक के दौरान कलेक्टर द्वारा अधूरे पड़े सामुदायिक भवन, पंचायत भवन, पीडीएस भवन, आगनवाड़ी भवनों सहित सड़क निर्माण, पुल निर्माण कार्यों की वस्तुस्थिति से अवगत होने के बाद इन कार्यो को निर्धारित समय में पूर्ण करने के निर्देश दिए।

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालनअधिकारी के द्वारा बिंदुवार उपस्थित उपयंत्रियो से अपूर्ण कार्यो कीविस्तृत जानकारी ली गई। साथ ही निर्देश दिये गये कि जो कार्य स्वीकृत हैं उन्हे तत्काल गुणवत्ता के साथ पूर्ण करे। अन्यथा कठोर कार्यवाही की जायेगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT