माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा कक्षा बारहवीं का संशोधित टाइम टेबल जारी
माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा कक्षा बारहवीं का संशोधित टाइम टेबल जारी Social Media
मध्य प्रदेश

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा कक्षा बारहवीं का संशोधित टाइम टेबल जारी

Author : Kratik Sahu

राजएक्सप्रेस। माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) ने बारहवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए नई संशोधित समय सारिणी जारी की है। परीक्षाएं पहले की तरह 9 से 16 जून के बीच ही होंगी, बस विषयवार तिथि में बदलाव किया गया है।

पुराने टाइम टेबल में 9 जून को पहली पाली में हायर मेथेमेटिक्स और दूसरी पाली में बुक कीपिंग एंड एकाउंटेंसी पेपर थे, जो अब बदल कर पहली पाली में सुबह 9 से 12 बजे तक रसायनशास्त्र और दूसरी पाली में दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक भूगोल का पेपर होगा।

गौरतलब है कि पहले जारी किए गए टाइम टेबल में 9 जून को पहली पाली में हायर मेथेमेटिक्स और दूसरी पाली में बुक कीपिंग एंड एकाउंटेंसी का पेपर था। ऐसे में कॉमर्स के विद्यार्थियों को एक ही दिन में दो पेपर देना पड़ता। जिस वजह से विद्यार्थियों को न सिर्फ परेशान का सामना करना पड़ता, बल्कि इससे उनके परीक्षा परिणामों पर भी असर पड़ सकता था। इसलिए विद्यार्थियों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए समय सारिणी में संशोधन किया गया है। इस तरह से सभी विषयों की तारीख में संशोधन किया गया है।

माशिमं द्वारा जारी किया संशोधित टाइम टेबल,

माशिमं द्वारा जारी किया संशोधित टाइम टेबल,

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT