Rewa Borewell Rescue
Rewa Borewell Rescue Raj Express
मध्य प्रदेश

Rewa Borewell Rescue : 45 घंटे तक चला रेस्क्यू, नहीं बच सका 6 साल का मासूम मयंक

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • 42 फीट की गहराई में मिला मयंक।

  • 160 फीट गहरा था बोरवेल।

  • तीन साल पहले खोदा गया था बोरवेल।

Rewa Borewell Rescue : रीवा, मध्यप्रदेश। रीवा में 160 फीट गहरे बोरवेल में गिरे 6 साल के मयंक की मौत हो गई है। NDRF और SDRF द्वारा यह ऑपरेशन 44 से 45 घंटे तक जारी रहा। मयंक बोरवेल में 42 फीट की गहराई में मिला। बोरवेल से निकाले जाने के बाद बच्चा कोई मूवमेंट नहीं कर रहा था जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में जांच के बाद डॉक्टर्स ने मयंक को मृत घोषित कर दिया है।

मध्यप्रदेश के रीवा में जानेह थाना क्षेत्र के गांव मनिका में 6 साल का मयंक शुक्रवार दोपहर को 160 फ़ीट गहरे बोरवेल में गिर गया था। ग्रामीणों ने उसे निकालने की कोशिश की थी लेकिन वे असफल रहे इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद SDRF और NDRF की टीम ने बच्चे को निकालने के लिए ऑपरेशन शुरू किया। रीवा कलेक्टर भी इस दौरान घटना स्थल पर मौजूद रहीं।

बोरवेल में कैसे गिरा बच्चा :

हीरामणि मिश्र के खेत में हार्वेस्टर से गेंहू की फसल की कटाई की जा रही थी। इसमें मयंक के पिता भी काम कर रहे थे, पिता की सहायता के लिए मयंक और उसके कुछ दोस्त भी खेत में गेंहू की बालियां बीन रहे थे। इसी दौरान मयंक खेत में बने खुले बोरवेल (Rewa Borewell Rescue) में गिर गया था। जानकारी के अनुसार, हीरामणि मिश्र ने तीन साल पहले यह बोरवेल खुदवाया था लेकिन पानी नहीं आने की वजह से उसे खुला छोड़ दिया था। हादसे के बाद से हीरामणि मिश्र फरार है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT