Mahila Congress Protest Bhopal
Mahila Congress Protest Bhopal Raj Express
मध्य प्रदेश

Rewa Gangrape Case: आदिवासी नाबालिग दुष्कर्म मामले में महिला कांग्रेस आज भोपाल में करेगी जोरदार प्रदर्शन

Deeksha Nandini

हाईलाइट्स

  • आदिवासी नाबालिग दुष्कर्म मामले में महिला कांग्रेस का प्रदर्शन।

  • इस प्रदर्शन में प्रदेशाध्यक्ष विभा पटेल होंगी शामिल।

  • बीजेपी सरकार के खिलाफ दोपहर 1 बजे से विरोध प्रदर्शन करेंगी महिलाएं।

Mahila Congress Protest Bhopal: मध्य प्रदेश के रीवा जिले में दो नाबालिग लड़कियों से सामूहिक बलात्कार के मामले में कांग्रेस लगातार सरकार पर निशाना साध रही है। इसी कड़ी में गुरूवार को मध्यप्रदेश कांग्रेस राजधानी भोपाल में प्रदर्शन करने जा रही है। इस प्रदर्शन में प्रदेशाध्यक्ष विभा पटेल शामिल होंगी। बीजेपी सरकार के खिलाफ आज दोपहर 1 बजे महिलाएं विरोध प्रदर्शन करेंगी।

यह है पूरा मामला

मध्यप्रदेश के रीवा जिले में 14 और 16 साल की दो चचेरी बहनें हनुमान थाना क्षेत्र में पिपराही जंगल में भाजी तोड़ने गईं थी। यहां आरोपियों ने पहले इनके साथ छेड़छाड़ की, जब लड़कियों ने इसका विरोध किया तो सातों आरोपियों ने नाबालिगों के साथ बारी-बारी से रेप किया। उन्होंने दोनों बहनों को धमकी दी कि, अगर किसी को बताया तो जान से मार देंगे। इस वजह से दोनों बहनों ने करीब 25 दिनों तक घटना को छिपाए रखा।

पाक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

पुलिस ने दुष्कर्म मामले में स्वसंज्ञान लेते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हनुमान थाना में सात आरोपियों के खिलाफ धारा 342, 376 (डी), 506 सहित 5/6 पाक्सो एक्ट, एवं आईटी एक्ट की धारा 66(ई), 67 एवं 67 (ए) का अपराध दर्ज किया है। हालांकि अभी भी दो आरोपी फरार है, जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

यह मामला अब राजनीतिक मुद्दा चुका है। इस मामले को लेकर बीजेपी पर कांग्रेस लगातार निशाना साध रही है। इससे पहले पीसीसी चीफ कमलनाथ ने शिवराज सरकार को घेरा था जिसमें उन्होंने कहा कि, शिवराज सरकार आदिवासियों को सुरक्षा देने में नाकाम रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT