शहीद हुआ प्रदेश का लाल
शहीद हुआ प्रदेश का लाल Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

भारत-चीन झड़प: शहीद हुआ प्रदेश का लाल, CM शिवराज ने किया शहादत को नमन

Deepika Pal

रीवा, मध्यप्रदेश: प्रदेश एक ओर जहां चीन से आईं महामारी कोरोना के दंश से गुजर रहा है वहीं दूसरी ओर संकटकाल के बीच भारत-चीन सीमा पर तनातनी की खबरों के बीच लद्दाख के गालवन घाटी में हिंसक झड़प की खबर सामने आईं जिसमें भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हुए। इस हिंसक झड़प में प्रदेश के 21 वर्षीय वीर जवान दीपक सिंह शहीद हुए। मंगलवार देर रात सेना के अधिकारियों ने जानकारी दी है।

शहीद दीपक के पिता ने जताया गर्व

इस संबंध में, लद्दाख में हुईं हिंसक झड़प में रीवा जिले के रहने वाले वीर जवान दीपक सिंह के शहीद होने की खबर मिलते ही घर से लेकर गांव और आसपास मातम पसर गया। वहीं शहीद के पिता ने कहा कि, दीपक की शादी नवंबर 2019 में हुई थी। वह अंतिम बार मार्च में होली मनाने घर आया था। लेकिन, किसी को क्या पता था कि अब दीपक शहीद होकर तिरंगे में लिपटकर घर वापस आएगा। दिल भारी है, लेकिन बेटे ने सिर सम्मान से ऊंचा कर दिया।

राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

इस संबंध में, सेना के अधिकारियों ने पिता गजराज सिंह को शहीद होने की खबर के साथ पार्थिव शरीर को लेह में रखने की जानकारी दी। शहीद दीपक के पार्थिव शरीर को विभागीय कार्यवाही के बाद बुधवार की देर शाम तक गृह गांव के लिए रवाना किया जाएगा। जहां से उसे गुरुवार को रीवा लाया जाएगा। यहां से उसे उनके गांव फरेहदा ले जाया जाएगा, जहां उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा। बताया जा रहा है कि, उनके बड़े भाई भी सेना में हैं सेवाएं दे रहे हैं।

सीएम शिवराज ने पंक्ति के साथ किया सलाम

इस संबंध में, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक गीत लिखकर दीपक की शहादत को नमन किया है, कहा कि,- तेरी शहादत को सलाम।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT