Rewa : सड़क किनारे बैठी गायों को तेज रफ्तार वाहन ने कुचला
Rewa : सड़क किनारे बैठी गायों को तेज रफ्तार वाहन ने कुचला Social Media
मध्य प्रदेश

Rewa : सड़क किनारे बैठी गायों को तेज रफ्तार वाहन ने कुचला, 9 गोवंश की मौत

Priyanka Yadav

रीवा, मध्यप्रदेश। एमपी में लगातार गायों की मौत हो रही है। वाहन की चपेट में आने से कई गायों की मौत का मामला अब रीवा जिले से सामने आया है। रीवा जिले में तेज रफ्तार वाहन ने सड़क किनारे बैठी गायों को कुचल दिया है, इस हादसे में 9 गोवंश की मौत हो गई है।

वाहन ने 9 गोवंश की ले ली जान

शुक्रवार देर रात रीवा में तेज रफ्तार वाहन ने 9 गोवंश की जान ले ली, यहां सड़क किनारे एक दर्जन गोवंश बैठे थे। इसी बीच अज्ञात वाहन आया और कई गोवंश को रौंदता हुआ आगे बढ़ गया। वाहन की चपेट में आने से सड़क किनारे पर बैठी गायों में से कई की मौत हो गई। इस हादसे की जानकारी मिलने के बाद पहुंची हाईवे पुलिस ने घटनास्थल को सुरक्षित किया, इसके बाद सभी मवेशियों को ले गई। दूसरी तरफ NHAI के अधिकारियों ने हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी।

हादसों की वजह से लगातार हो रही है गायों की मौत

एमपी के कई जिलों में हादसों की वजह से लगातार गायों की मौत हो रही है। इस मामले को लेकर कल ही कमलनाथ ने बयान देते हुए कहा था कि, प्रदेश के सभी प्रमुख मार्गों पर बड़ी संख्या में गौवंश बैठा हुआ दिखता है और वो दुर्घटना का भी शिकार हो रहा है।

कमलनाथ ने कहा कि, हमारी सरकार में हमने गौ माताओं के लिए गौशालाओं का निर्माण कार्य प्रारंभ कराया था, उनके चारे की राशि को बढ़ाया था और आज शिवराज सरकार ने गौ माताओं को अपने हाल पर छोड़ दिया है। उनका पूरा ध्यान आगामी चुनाव को देखते हुए नित नये इवेंट में लगा हुआ है। मैं सरकार से माँग करता हूँ कि गौमाताओं को लंपी वायरस से व सड़क दुर्घटनाओं से बचाने के लिये सरकार तत्काल सभी आवश्यक कदम उठाये।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT