नक्सली हमले में शहीद हुआ रीवा का लाल
नक्सली हमले में शहीद हुआ रीवा का लाल Social Media
मध्य प्रदेश

नक्सली हमले में शहीद हुआ रीवा का लाल, आज ग्राम बरछा में होगा अंतिम संस्कार

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में शहीद हुआ रीवा का जवान

  • लक्ष्मीकांत द्विवेदी रीवा जिले का रहने वाला था

  • घर पहुंची शहादत की खबर, पूरे गांव की आंखें नम

  • आज होगा अंतिम संस्कार

रीवा, मध्यप्रदेश। एक तरफ जहां कोरोना का कहर तेजी से जारी है वहीं दूसरी तरफ खबर मिली है कि नक्सली हमले में मध्यप्रदेश का एक जवान शहीद हो गया है, शहीद लक्ष्मीकांत द्विवेदी रीवा जिले के त्योंथर तहसील के बरछा गांव के रहने वाला था, बता दें कि लक्ष्मीकांत द्विवेदी की शहादत की खबर सुनते ही पूरे गांव में मातम का आलम है यहाँ जैसे ही गांव के लोगों को सूचना मिली उसके बाद लोग शहीद के घर पर जमा होने लगे परिवार के लोगों का रो-रो कर बुरा हो गया।

CAF 22वीं बटालियन में हेड कॉन्टेबल थे लक्ष्मीकांत द्विवेदी :

मिली जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली के हमले में मध्यप्रदेश का जवान लक्ष्मीकांत द्विवेदी शहीद हुआ है, लक्ष्मीकांत द्विवेदी CAF (छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स) 22वीं बटालियन में हेड कॉन्टेबल थे, बता दें कि लक्ष्मीकांत द्विवेदी की दो बेटियां हैं, बड़ी बेटी रुचि 7 साल की है और छोटी बेटी पारुल 3 साल की है। मिली खबर के अनुसार लक्ष्मीकांत द्विवेदी के पिता बताते हैं कि जब आखिरी बार उनकी अपने बेटे से बात हुई थी, तब बेटे ने होली की छुट्टी में घर आने का वादा किया था।

पूरे राजकीय सम्मान के साथ शहीद का किया जाएगा अंतिम संस्कार

बता दें कि नक्सली हमले में शहीद हुए जवान लक्ष्मीकांत द्विवेदी का पार्थिव शरीर शुक्रवार की दोपहर तक उनके गृह ग्राम बरछा पहुंचने की उम्मीद है, उनके पार्थिव शरीर को हेलीकॉप्टर के ज़रिए रायपुर लाया गया है, विशेष वाहन से पार्थिव शरीर उनके गृह ग्राम बरछा लाया जाएगा, यहां पूरे राजकीय सम्मान के साथ लक्ष्मीकांत द्विवेदी का अंतिम संस्कार किया जाएगा। शहीद लक्ष्मीकांत द्विवेदी के अंतिम संस्कार को लेकर प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT