RGPV में जांच समिति को कक्ष में किया बंद
RGPV में जांच समिति को कक्ष में किया बंद  Raj Express
मध्य प्रदेश

RGPV में जांच समिति को कक्ष में किया बंद, ABVP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

Author : Rakhi Nandwani

हाइलाइट्स :

  • एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने कुलपति सुनील कुमार की नेम प्लेट उखाड़कर तोड़ दी

  • 200 करोड़ रुपए की एफडी को नियम विरुद्ध विभिन्न बैंक खातों में ट्रांसफर का ममला

भोपाल। राजीव गांधी प्रोद्योगिकी विश्वविद्यालय (RGPV) में शनिवार देर शाम अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने 200 करोड़ रुपए की गड़बड़ी के मामले की जांच कर रही कमेटी को एक कक्ष में बंद कर दिया और कक्ष के बाहर धरने पर बैठ गए। इस दौरान एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने कुलपति सुनील कुमार की नेम प्लेट उखाड़कर तोड़ दी और जमकर हंगामा किया। एबीवीपी कार्यकर्ता उच्च शिक्षा आयुक्त से मिलने पर अड़े हुए हैं।

RGPV में ABVP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

जानकारी के अनुसार आरजीपीबी में 200 करोड़ रुपए की एफडी को नियम विरुद्ध विभिन्न बैंक खातों में ट्रांसफर किया गया है, इस मामले की जांच एक समिति द्वारा की जा रही है। इस समिति से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जांच को सार्वजनिक करने की मांग की थी, लेकिन जांच कमेटी में शामिल सोमेश मिश्रा ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की मांग को तवज्जों ना देते हुए बात तक करने से इंकार कर दिया था। इसी से नाराज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को उस कक्ष के बाहर ताला जड़ दिया, जिसमें जांच कमेटी के सदस्य बैठकर दस्तावेजों का परिक्षण कर रहे थे। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने कक्ष पर ताला लगाते हुए धरने पर बैठ गए।

इस दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने कुलपति सुनील कुमार के कक्ष बाहर लगी उनकी नेम प्लेट को तोड़ दिया और जमीन पर फेंक दिया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदर्शन करने की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस भी पहुंच गई, लेकिन कार्यकर्ताओं ने जांच कमेटी के कक्ष का ताला नहीं खोला। विश्व विद्यालय के कुछ अधिकारियों ने जब प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे नेताओं से चर्चा की तो उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि सोमेश मिश्रा से बात नहीं की जाएगी, अब केवल उच्च शिक्षा आयुक्त ही बात करने आएंगे तो चर्चा होगी।

देर शाम तक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता विश्व विद्यालय में डटे हुए हैं और जमकर नारेबाजी की जा रही है। एबीवीपी का आरोप, जांच कमेटी तथ्य छिपा रही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आरोप लगाया है कि जांच सार्वजनिक नहीं की जा रही है, जिससे यह प्रतीत होता है कि जांच के तथ्य छिपाए जा रहे हैं और आरोपियों को बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं। जबकि इस मामले में विश्व विद्यालय के कई अधिकारी शामिल हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT