इंदौर में रिक्शा चालकों की हड़ताल, पैसेंजर सवारी को हुए परेशान
इंदौर में रिक्शा चालकों की हड़ताल, पैसेंजर सवारी को हुए परेशान Sudha Choubey - RE
मध्य प्रदेश

ई-रिक्शा के रूट तय करने को लेकर इंदौर में रिक्शा चालकों की हड़ताल, पैसेंजर सवारी हुए परेशान

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में आज सोमवार को आटो रिक्शा की हड़ताल पर

  • भगवा आटो रिक्शा चालक संघ ने किया हड़ताल का आव्हान

  • संघ अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर है

  • ई-रिक्शा के रूट तय करने को लेकर इंदौर में रिक्शा चालकों की हड़ताल

इंदौर, मध्य प्रदेश। एमपी के इंदौर जिले में आज सोमवार को आटो रिक्शा की हड़ताल पर हैं। जिसके चलते हजारों रिक्शा के पहिए थम गए। ऐसे में शहर में चल रही रिक्शा सुबह से चिमनबाग मैदान पर एकत्रित हुए। हालांकि, हड़ताल से पहले ही इसमें दो गुटों में बंट गई है। भगवा आटो रिक्शा चालक संघ ने हड़ताल का आव्हान किया था, जबकि इंदौर आटो रिक्शा चालक महासंघ ने इस हड़ताल का विरोध करते हुए, आटो रिक्शा का संचालन शुरू रखने का निर्णय लिया।

ऑटो रिक्शा चालक संघ की यह है मांग:

बता दें कि, इस हड़ताल का ऐलान भगवा ऑटो रिक्शा चालक संघ ने किया है। संघ अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर है। उनका कहना है कि, शहर में अवैध बाइक रिक्शा बंद करने, ई रिक्शा के रूट तय करने और ई-चालान माफ कराने जैसे मुद्दों को लेकर हड़ताल की जाएगी। सभी ऑटो रिक्शा चालक 10 बजे चिमनबाग मैदान पर इकठ्ठा होकर सरकार के खिलाफ अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रहे है।

पैसेंजर हुए परेशान:

वहीं, रिक्शा चालकों ही हड़ताल के चलते चिमन बाग मैदान में रिक्शा चालकों ने अपनी मांगों को लेकर विरोध स्वरूप रिक्शा एकत्रित हुई, लेकिन जेलर चौराहे पर श्रम शिविर चौराहे पर रिक्शा चालकों ने जो चल रही रिक्शा हो में पैसेंजर सवारी को बेवजह उतारकर गुंडागर्दी कर रहे हैं, जिसमें महिला भी है।

ई-रिक्शा के रूट तय करने को लेकर इंदौर में रिक्शा चालकों की हड़ताल, पैसेंजर सवारी हुए परेशान

बता दें कि, भगवा रिक्शा यूनियन द्वारा अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल की गई, जिसमें चिमन बाग चौराहे पर तो शांतिपूर्वक खाली रिक्शा रोकने की तस्वीर मीडिया में सामने आई, लेकिन वहीं दूसरी ओर एक चौराहा छोड़कर ही भगवा रिक्शा संघ द्वारा महिला बैठी रिक्शा ओं को रोककर महिलाओं को जबरदस्ती उतार कर रिक्शे को चिमन बाग मैदान की ओर लेकर जा रहे। इसमें कई रिक्शा चालक को तो यह भी नहीं पता कि, इस प्रकार की कोई हड़ताल है, वही एक बुजुर्ग एक महीने बाद अपनी रोजी-रोटी पर आए थे, उन्हें जबरदस्ती रोक कर महिला सवारियों को उतारने की जद्दोजहद रिक्शा संघ के कई लोगों द्वारा की जा रही थी।

वहीं, एक लड़की अकेली रिक्शा में स्टेशन जा रही थी, जिसे भी कई लोगों ने मिलकर रिक्शा रोककर महिला सवारी को नीचे उतार दिया, इस प्रकार से भगवा रिक्शा चालक संघ अपनी मांगे मंगवाने के लिए जबरजस्ती रिक्शा चालकों को हड़ताल स्थल पर लेकर जा रहे हैं। वहीं, कई महिला यात्रियों को भारी परेशानियां भी हुई, क्योंकि वे गंतव्य पर अकेली निकली हुई थी, जिससे उनके मन में रिक्शा चालकों के प्रति भय का माहौल बना हुआ है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT