रियो टिंटो के सर्वे में निकले थे 2700 कैरेट के हीरे
रियो टिंटो के सर्वे में निकले थे 2700 कैरेट के हीरे Saourabh Shukla
मध्य प्रदेश

छतरपुर: रियो टिंटो के सर्वे में निकले थे 2700 कैरेट के हीरे

Author : Saurabh Shukla

हाइलाइट्स :

  • बक्सवाहा के बंदर डायमंड प्रोजेक्ट को रियो टिन्टो कंपनी को दिया गया

  • रियो टिन्टो कंपनी द्वारा किया गया सर्वेक्षण

  • हीरों को देखने के बाद संबंधित क्षेत्र में हीरा खनन का पट्टा दिया जाना है

राज एक्सप्रेस। बक्सवाहा के बंदर डायमंड प्रोजेक्ट को कुछ वर्षों के लिए आस्ट्रेलिया की रियो टिन्टो कंपनी को दिया गया था। रियो टिन्टो कंपनी द्वारा इस क्षेत्र का सर्वेक्षण किया गया। सर्वेक्षण के दौरान 2700 कैरेट के हीरे मिले थे। इन हीरों को पन्ना में प्रदर्शन के लिए रखा गया है। एनएमडीसी के अलावा अडानी ग्रुप, आदित्य बिरला ग्रुप व वेदांता ग्रुप ने हीरों को देखा है। हीरों को देखने के बाद संबंधित क्षेत्र में हीरा खनन का पट्टा दिया जाना है, इसलिए हीरों को देखने के बाद जिसकी रूचि होगी वह बोली में शामिल हो सकेगा।

अजय मिश्रा का कहना :

खनिज निरीक्षक अजय मिश्रा ने बताया कि, पन्ना के नवीन कलेक्ट्रेट भवन के कक्ष क्रमांक 11 में बंदर डायमंड प्रोजेक्ट से मिले हीरों को अवलोकन एवं अध्ययन कार्य के लिए रखा गया है। 10 अक्टूबर को एनएमडीसी के दल ने निरीक्षण किया। 11 को अडानी ग्रुप तथा 12 को आदित्य विक्रम बिरला ग्रुप द्वारा हीरे देखे गए। रविवार को वेदांता लिमिटेड का दल अवलोकन करेगा। इसके बाद प्रोजेक्ट के नीलामी की कार्यवाही शुरू होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT