बैतूल में फूटा चेक डैम
बैतूल में फूटा चेक डैम Social Media
मध्य प्रदेश

MP में मूसलाधार बारिश से उफनाई नदियां इधर बैतूल में फूटा चेक डैम- सड़क के ऊपर से बह रहा पानी

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स-

  • MP में भारी बारिश का दौर लगातार जारी

  • कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए

  • बारिश के कारण मध्यप्रदेश में नदियां उफान पर

  • बैतूल में तेज बारिश के बाद चेक डैम फूट गया

MP News: प्रदेश के अनेक स्थानों पर लगातार मूसलाधार बारिश का दौर जारी है, बारिश के कारण मध्यप्रदेश में नदियां उफान पर हैं। ऐसे में कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं ऐसे में बारिश ने लोगों के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी है।

छोटी बड़ी नदियां उफान पर

मिली जानकारी के मुताबिक, मध्यप्रदेश के भोपाल, जबलपुर, अनूपपुर, बालाघाट, डिंडोरी, आगर-मालवा, नीमच, राजगढ़ और शाजापुर में अधिक बारिश दर्ज की गई है। मूसलाधार बारिश से नर्मदा, चंबल, बेतवा और शिप्रा, ताप्ती समेत तमाम छोटी बड़ी नदियां उफान पर हैं। आलम ये है कि सड़कों पर पानी भरा है, पुल-पुलिया डूब गईं है।

बैतूल में चेक डैम फूटा

वही, बैतूल जिले में हुई तेज बारिश के बाद चेक डैम फूट गया है। सुबह डैम का एक बड़ा हिस्सा टूट गया और पानी के तेज बहाव में बह गया। तेज बारिश के चलते सड़क से 2 फीट ऊपर पानी बह रहा है। इधर पारसडोह डैम के दो गेट को खोल दिया गया है।

बता दें, पहले भी बैतूल, पिपरिया और पचमढ़ी इलाकों में हो रही भारी बारिश की वजह से तवा डैम के गेट इस सीजन में दूसरी बार खोलना पड़े थे। इससे पहले  कुलास, सीप, घोड़ा पछाड़ और इछावर क्षेत्र के नदी-नाले उफान पर होने से कोलार डेम लबालब हो गया था। सिंचाई विभाग ने जल स्तर और बढ़ने पर दो गेट खोल दिए थ। सीहोर में लगातार हो रही बारिश से कोलार डेम का जलस्तर बढ़ रहा डेम में पानी का लेवल मेंटेन करने के लिए डेम के दो गेट खोले गए। 

लगातार बारिश का क्रम जारी

राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में लगातार बारिश का क्रम जारी है। जिसके चलते निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति निर्मित हो गयी। तेज बारिश के बाद जलभराव हुआ है, सड़कों पर लबालब पानी भरा हुआ है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT