ग्वालियर-चंबल के बाढ़ प्रभावितों को 695 करोड़ रुपए सहायता वितरित : राजपूत
ग्वालियर-चंबल के बाढ़ प्रभावितों को 695 करोड़ रुपए सहायता वितरित : राजपूत Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

ग्वालियर-चंबल के बाढ़ प्रभावितों को 695 करोड़ रुपए सहायता वितरित : राजपूत

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान बताया कि ग्वालियर-चंबल संभाग में बाढ़ एवं अतिवृष्ट से प्रभावित किसानों को 695 करोड़ रुपए की सहायता राशि वितरित की गई। श्री राजपूत ने कहा कि ग्वालियर-चंबल में बाढ़ आने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। हमारे सभी अधिकारी भी वहां पहुंचे थे। श्री राजपूत ने ग्वालियर-चंबल संभाग में आई बाढ़ से 40 जनहानि में 1606 पशु हानि हुई, एक लाख 73 हजार से अधिक की फसले नष्ट हुई, विभिन्न विभागों के 9765 संपत्तियों को नुकसान हुआ।

श्री राजपूत ने ग्वालियर-चंबल संभाग में 3 लाख 66 हजार से अधिक हितग्राहियों को 2 अरब 55 करोड़ से अधिक की सहायता दी गई। उन्होंने कहा कि शिवपुर में 19 अगस्त को सिंगल क्लिक के माध्यम से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 23 करोड़ से अधिक की राशि वितरित की थी। इसके बाद सिंगल क्लिक के माध्यम से ही 6 सितंबर को 31 करोड़, एक अक्टूबर को 163 करोड़ रुपए की सहायता राशि किसानों को वितरित की गई। इस प्रकार कुल 303 करोड़ रुपए की राशि ग्वालियर-चंबल संभाग में वितरित की गई है। श्री राजपूत ने बताया कि आवास के लिए 69 करोड़ रुए बाढ़ प्रभावितों को दिया गया। राजस्व मंत्री श्री राजपूत ने बताया कि प्रदेश में पहली बार मिट्टी बह जाने के लिए भी ग्वालियर -चंबल संभाग के 187 हितग्राहियों को 68 लाख की सहायता राशि वितरित की गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT