पिट गए दरोगा, महिलाओं ने चलाई चप्पलें
पिट गए दरोगा, महिलाओं ने चलाई चप्पलें Shashikant kushwaha
मध्य प्रदेश

पिट गए दरोगा, महिलाओं ने चलाई चप्पलें

Author : Shashikant Kushwaha

राज एक्सप्रेस। सतना के कोलगवां थाना क्षेत्र के सगमा गाँव मे युवक की मौत के बाद आज जमकर बवाल हुआ, मृतक के परिजनों ने सड़क में लाश रखकर जमकर हंगामा किया और पुलिस से जमकर झूमा झटकी भी हुई। आक्रोशित महिला प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर चप्पल तक बरसाईं, आक्रोश बढ़ता देख पुलिस बैकफुट पर आई और भारी पुलिस बल को बुलाया। मौके पर पहुँचे जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने समझाइश दी तब जाकर बवाल शांत हुआ।

क्या है मामला

कल सुबह सगमा में जीतेन्द्र साकेत नाम के 22 बर्षीय युवक की करेंट लगने से मौत हो गई थी जितेंद्र खेत मे पानी लगाने जा रहा था तभी, खेत की बाड़ में फैले करेंट की चपेट में आ गया । बताया जा रहा है कि खेत की बाड़ योगेंद्र सिंह विसेन की थी जो आवारा पशुओं को खेत में रोकने के लिए बाड़ में करेंट लगाए हुए थे ।

नाराजगी को लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यलय के लिए निकले थे परिजन

मृतक के परिजन और उसके समाज के लोग लामबंद होकर लाश लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय रवाना हुए लेकिन दो दर्जन पुलिस कर्मियों ने शुक्ला गाँव के पास रोक दिया। फिर क्या था आक्रोशित प्रदर्शनकारियों की पुलिस से सीधी भिड़ंत हो गई। महिला प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर चप्पल तक बरसाईं ।

कार्यवाही का भरोसा दिलाकर आक्रोश शांत कराया

पुलिस बैकफुट पर आई पुलिस और कंट्रोल रूम से पुलिस बल भेजने की सूचना देती रही। आधा घन्टा बाद भारी पुलिस बल मौके पर पहुँचा। सीएसपी एसडीएम सहित आलाधिकारी पहुचे और उचित कार्यबाही का भरोषा दिलाकर आक्रोश शांत कराया। पुलिस और प्रशासन अपनी देखरेख में लाश को दाहसंस्कार के लिए सगमा ले गई। प्रदर्शनकारी इस मौत के लिए बाड़ी लगाने वाले योगेश सिंह पर कार्यवाही की मांग कर रहे हैं और आर्थिक मुआवजे की। पुलिस ने न्यायसंगत मुआवजे और जांच के बाद कथित आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की बात कह रही।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT