आज से रुद्राक्ष महोत्सव शुरू
आज से रुद्राक्ष महोत्सव शुरू Social Media
मध्य प्रदेश

सीहोर: शिव के दिव्‍य धाम कुबेरेश्वर धाम में भक्‍तों का लगा तांता- आज से रुद्राक्ष महोत्सव शुरू

Priyanka Sahu

सीहोर, मध्‍य प्रदेश। इंदौर भोपाल राजमार्ग पर स्थित सीहोर में शिव के दिव्‍य धाम कुबेरेश्वर धाम में आज गुरूवार से मशहूर कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा शिव महापुराण कथा का वाचन करेंगे। साथ ही यहां रुद्राक्ष वितरण कार्यक्रम भी शुरू हो रहा है, ऐसे में इस धाम पर देश के कोने-कोने से लोग पहुंच रहे है, भक्‍तों का तांता लगा हुआ है।

आज से भगवत कथा और रुद्राक्ष वितरण का कार्यक्रम :

दरअसल, सीहोर स्थित कुबेरेश्वर धाम में आज से सात दिवसीय शिव महापुराण कथा और रुद्राक्ष वितरण का कार्यक्रम शुरू हो रहा है, यह उत्सव 22 फरवरी तक चलेंगा, जिसमें करीब 5 लाख लोगों के पहुंचने की उम्मीद है। ऐसे में यहां एक दिन पहले से ही करीब 52 एकड़ के एरिया में फैले कुबेरेश्वर धाम में पूरा क्षेत्र हाउस फुल हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार, करीब 2 लाख श्रद्धालु पहुंचे हैं, जिनमें से डेढ़ लाख रुद्राक्ष एक दिन पहले ही बांट दिए गए है। इसके लिए 10 काउंटर बनाए गए हैं।

CM शिवराज भी पहुंचेंगे कुबेरेश्वर धाम :

16 फरवरी से 22 फरवरी तक रुद्राक्ष महोत्सव चलेगा। तो वहीं, रुद्राक्ष महोत्‍सव का आज पहला दिन है। इस दौरान मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आने की भी जानकारी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि, CM शिवराज सिंह दोपहर बाद साढ़े तीन बजे के करीब कुबेरेश्वर धाम पहुंचेंगे।

अलसुबह से बढ़ी भीड़ :

मिली जानकारी के अनुसार, शिव के दिव्‍य धाम कुबेरेश्वर धाम में आज अलसुबह से भीड़ बढ़ना शुरू हो गई है। समिति व प्रशासन के इंतजाम ध्वस्त हो गए। यहां हजारों वाहन एक साथ पहुंचने से 70 एकड़ में पांच स्थानों पर बनाई गई पार्किंग फुल हो गई, जिसके चलते लोगों ने हाइवे सहित ग्रामीण क्षेत्र के रास्तों में वाहन खड़े करना शुरू हो कर दिए। साथ ही सीहोर के पास सोयाचौपाल व सोंडा के पास से वाहनों के प्रवेश रोकना शुरू किया और श्रद्धालु पैदल चलकर ही कुबेरेश्वर धाम जा रहे है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT