कुबेश्वर धाम में सालभर होगा रुद्राक्ष वितरण
कुबेश्वर धाम में सालभर होगा रुद्राक्ष वितरण  Social Media
मध्य प्रदेश

कुबेरेश्वर धाम में सालभर होगा रुद्राक्ष वितरण, अधिक भीड़ के कारण लिया निर्णय

Priyanka Sahu

भोपाल, मध्‍य प्रदेश। सीहोर के कुबेरेश्वर धाम में आज शुक्रवार को महाशिवरात्रि शिवमहापुराण कथा का दूसरा दिन है। आज भी काफी भीड़ के कारण अव्यवस्थाओं का माहौल बना हुआ है, लोगों को पीने का पानी तक नसीब नहीं हो पा रहा है। तो वहीं, रुद्राक्ष वितरण समारोह निरस्त कर अब सालभर रुद्राक्ष वितरण किए जाने का फैसला किया गया है।

निरस्त हुआ रुद्राक्ष वितरण समारोह :

सीहोर में स्थित शिव धाम कुबेरेश्वर धाम पर श्रद्धालुओं की संख्या लगातार बढ़ रही है, जिससे अफरा तफरी के माहौल होने की वजह से आयोजन समिति की ओर से रुद्राक्ष वितरण समारोह बंद कर दिया है। हालांकि, कुबेरेश्वर धाम पर अब 22 फरवरी तक शिव महापुराण कथा जारी रहेगी। रुद्राक्ष महोत्सव के पहले दिन गुरुवार को श्रद्धालुओं ने रुद्राक्ष वितरण में लगे बांस की बल्लियों को तोड़ दिया था। ऐसे में अब अधिक भीड़ के कारण कुबेरेश्वर धाम में सालभर रुद्राक्ष वितरण करने का निर्णय लिया गया है। कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताया कि, अब सालभर रुद्राक्ष वितरण किया जाएगा, जिससे की श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी नहीं हो।

शुक्रवार को एक बच्चे की हुई मौत :

कुबेरेश्वर धाम पर छांव के इंतजाम नहीं होने की वजह से लोग धूप में बैठे हुए हैं। नतीजतन लोगों की तबीयत खराब हो रही है। आज शुक्रवार को एक बच्चे की मौत हो गई है। हालांकि, इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। बता दें कि, पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा आयोजित रुद्राक्ष महोत्सव में जलगांव के विवेक विनोद भट्ट पत्नी और दो बेटों के साथ गुरुवार को आए थे। भट्ट ने बताया कि, तीन साल के बेटे अमोघ भट्टे की तबीयत पहले से ही थोड़ी खराब थी। गाड़ी की सुविधा नहीं होने से हम पैदल ही आए, रास्ते में बच्चे की तबीयत और ज्यादा खराब हो गई। बच्चे को आईसीयू में भर्ती कराया गया। शुक्रवार की सुबह डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT