Indore: श्री गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन
Indore: श्री गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन Social Media
मध्य प्रदेश

Indore: श्री गणेश प्रतिमाओं का विधि विधान के साथ सुरक्षित एवं ससम्मान विसर्जन

Mumtaz Khan

हाइलाइट्स :

  • निगम की कन्वेयर बेल्ट, हाइड्रोलिक प्लेटफार्म नई तकनीक से हुआ विसर्जन

  • 100 से अधिक सुसज्जित आयसर वाहन में संग्रहित किए श्री गणेश प्रतिमा का विधि विधान से हुआ विसर्जन

इंदौर, मध्यप्रदेश। एमपी के कई जिलों में अनंत चतुर्दशी पर धूमधाम से गणेश झांकियां निकली, श्रद्धालु बैंड- बाजे और डीजे के साथ गणपति बप्पा को विदा करने घाटों तक ले गए, यहां श्री गणेश प्रतिमाओं का विधि विधान के साथ सुरक्षित एवं ससम्मान विसर्जन किया गया।

बता दें, इंदौर की गौरवशाली परंपरा का प्रतीक अनंत चतुर्दशी चल समारोह श्रद्धा, आस्था, उत्साह के साथ संपन्न हुआ। इंदौर शहर से एकत्रित प्रतिमाओं को फूटी कोठी से चंदन नगर होते हुए जवाहर टेकरी पर बैंड बाजे के साथ शोभा यात्रा के माध्यम से प्रतिमाओं को महापौर पुष्यमित्र भार्गव सुसज्जित आयसर वाहनों में लाया गया। इस अवसर पर महापौर परिषद सदस्य क्षेत्रीय जोनल अधिकारी एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

नई तकनीक के माध्यम से किया श्री गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन

यहां महापौर भार्गव एवं महापौर परिषद के सदस्यों द्वारा जवाहर टेकरी पर शहर से एकत्रित श्री गणेश प्रतिमाओं का विधि विधान से पूजन एवं सुरक्षा के साथ निगम की कन्वेयर बेल्ट, हाइड्रोलिक प्लेटफार्म कि नई तकनीक के माध्यम से विसर्जन किया गया। जलकार्य प्रभारी अभिषेक शर्मा ने बताया कि महापौर श्री भार्गव के निर्देश पर प्रमुख चौराहों के साथ ही शहर के 91 से अधिक स्थानों से सुसज्जित 100 से अधिक आयसर वाहनों पर में श्री गणेश प्रतिमाओं को एकत्रित कर जवाहर टेकरी पर विधि विधान से पूजन कर नई तकनीक से विसर्जन किया गया।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने बताया है कि, प्रथम पूज्य भगवान श्री गणेश जी का ससम्मान विसर्जन हो इस हेतु आज अनंत चतुर्दशी के पावन अवसर पर शहर के 91 स्थानों पर नगर निगम द्वारा गणेश प्रतिमा का एकत्रीकरण किया है।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने किया ट्वीट:

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने ट्वीट कर लिखा- जिस श्रद्धा और सम्मान के साथ भगवान गणेश जी की स्थापना की गयी, उसी आदर के साथ गणेश जी के विसर्जन कार्यक्रम की शास्त्र-सम्मत विधिवत पूजन अर्चन कर शुरुआत की गयी। नगर निगम इंदौर द्वारा आधुनिक तकनीक का उपयोग कर हाइड्रोलिक क्रेन द्वारा ससम्मान गणपति जी का विसर्जन किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT