शहर में जगह-जगह दवाओं का किया जा रहा छिड़काव
शहर में जगह-जगह दवाओं का किया जा रहा छिड़काव Raj Express
मध्य प्रदेश

Sagar : कोरोना महामारी से जीत नहीं पाए और डेंगू ने कर दिया हमला

राज एक्सप्रेस

सागर, मध्यप्रदेश। कोरोना का कहर अभी थमा ही नहीं है कि जिले में डेंगू का हमला हो गया है। जिले में डेंगू के 8 नए मामले सामने आने से नगर निगम अमला एक बार फिर सक्रिय हो गया है। शहर में जगह-जगह दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है। फॉगिंग मशीन से मच्छरों के लार्वा को खत्म किया जा रहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को समझाइश दी जा रही है।

विगत दिन एक साथ आधा दर्जन से अधिक डेंगू के मामले सामने आने से स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की चिंताएं बढ़ गईं हैं। जिले में अब तक करीब 28 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। शनिवार को सामने आए नए मरीजों में गढ़ाकोटा, शहर के शास्त्री वार्ड, देवरी, जैसीनगर, बंडा और रहली में डेंगू की पुष्टि हुई है। सागर में विदिशा व दमोह के दो मरीज भी इलाज करवा रहे हैं।

नगर निगम आयुक्त आरपी अहिरवार के निर्देशानुासर वर्षा ऋतु को देखते हुये मच्छरों से होने वाली बीमारियों की रोकथाम के लिए अभियान चलाया जा रहा है। सहायक आयुक्त एवं स्वास्थ्य अधिकारी राजेश सिंह राजपूत के मागदर्शन में 28 अगस्त से प्रारंभ किये गये इस छिड़काव कार्यक्रम के अंतर्गत अभी तक विभिन्न वार्डों में फॉगिंग मशीन से मच्छर मार धुंआ, कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव एवं जिन स्थानों पर पानी एकत्रित है उस पानी की निकासी एवं नालियों में आयल भी डाला जा रहा है जिससे मच्छर ना पनप पाये।

अब तक नगर निगम द्वारा 15 से अधिक वार्डों में फॉगिंग करायी गई और यह कार्य निरंतर जारी है। नगर निगम आयुक्त आरपी अहिरवार ने घरों में पनपने वाले मच्छरों की रोकथाम हेतु नागरिकों से अपील की है कि घर में रखे कूलर में पानी अनावश्यक भरा ना रखें इसी प्रकार घर में यदि कोई अनुपयोगी सामग्री रखी है जिसमें गंदा पानी भरा हो तो जिनमें मच्छर पनपने की संभावना रहती है उसे तत्काल अलग कर दें। जिससे मच्छर उत्पन्न ना हो सकें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT