MP का पहला चिल्ड्रन कोविड सेंटर गढ़ाकोटा में बनकर तैयार
MP का पहला चिल्ड्रन कोविड सेंटर गढ़ाकोटा में बनकर तैयार Social Media
मध्य प्रदेश

MP का पहला चिल्ड्रन कोविड सेंटर गढ़ाकोटा में बनकर तैयार,10 बेड की है क्षमता

Author : Deepika Pal

सागर, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर के मामलों में गिरावट आने लगी है तो वहीं दूसरी तरफ संकट के दौर में तीसरी लहर के आने की संभावना जताई जा रही है इसे लेकर ही प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव के सहयोग से गढ़ाकोटा में प्रदेश का पहला चिल्ड्रन कोविड सेंटर बनाया गया है।

सेंटर ने बच्चों के लिए 10 पलंग की है व्यवस्था

इस संबंध में बताते चलें कि, मंत्री भार्गव के सहयोग से बने इस कोविड सेंटर में छोटे बच्चों के लिए 10 पलंग की क्षमता का एक वार्ड बच्चों के इलाज के लिए शुरू किया है। जिसमें संक्रमित पीड़ित बच्चों को कुपोषण से बचाने पोषण आहार के साथ हर तरह के इलाज, दवाओं की व्यवस्था की जा रही है वंही बच्चों के खेलने मनोरंजन के लिए पालना झूलाघर, खिलौने, किड्स गेम आदि की व्यवस्थाएं भी कोविड चिल्ड्रन वार्ड में की गई हैं।

मंत्री भार्गव पुत्र अभिषेक भार्गव के साथ चलाएंगे जागरूकता अभियान

इस संबंध में बताते चलें कि, मंत्री गोपाल भार्गव उनके पुत्र अभिषेक भार्गव के साथ प्रदेश भर में जागरूकता अभियान चलाएँगे। जिसमें छोटे बच्चों को संक्रमण से बचाने के लिए अपील करेंगे। अभियान में सबको सतर्क और सजग रखते हुए अपने परिवार में सबसे छोटे बच्चों की देखभाल करने और सुरक्षित रखने की बात कही। अभिभावकों में अपील करते हुए कहा कि, परिवार में मुस्कान लाना है तो छोटे बच्चो को संक्रमण से बचाना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT