दद्दाजी' का निधन
दद्दाजी' का निधन Social Media
मध्य प्रदेश

श्रद्धेय देवप्रभाकर शास्त्री 'दद्दाजी' का बीमारी के कारण देहवसान

Author : Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। कोरोना संकटकाल के बीच मध्यप्रदेश से दुखद खबर सामने आई है, मिली जानकारी के मुताबिक गृहस्थ संत देवप्रभाकर शास्त्री 'दद्दाजी' का रविवार को निधन हो गया। मध्य प्रदेश के कटनी जिले में स्थित अपने आश्रम में दद्दा जी ने अंतिम सांस ली है।

आपको बता दें कि देश के प्रसिद्ध गृहस्थ संत पण्डित देव प्रभाकर शास्त्री 'दद्दाजी' की हालत गंभीर थी और वे वेंटीलेटर पर थे। श्रद्धेय देवप्रभाकर शास्त्री 'दद्दाजी' का दिल्ली में इलाज चल रहा था। दिल्ली से शनिवार रात एयर एंबुलेंस से जबलपुर लाया गया था। यहां से उन्हें कटनी ले जाया गया था वही उनका निधन हो गया, मध्यप्रदेश में संत दद्दा जी के निधन पर राजनीति में शोक की लहर।

मध्यप्रदेश के सीएम ने किया ट्वीट कर कहा -श्रद्धेय दद्दाजी ने पार्थिव शिवलिंग के निर्माण का एक ऐसा अभियान चलाया जिससे अध्यात्म, धर्म और सद्विचार की एक नई लहर पैदा हुई और भारतीय संस्कृति को एक ही धागे में पिरोने का पवित्र कार्य हुआ। दद्दाजी का देवलोकगमन आज हुआ है, उनका आशीर्वाद मुझे सदैव मिला और वे आज भी मुझे आशीर्वाद और प्रेरणा देते दिखाई दे रहे हैं। वे भले ही आज भौतिक रूप से हमारे बीच न हों, लेकिन वे सदैव हमें प्रेरणा देते रहेंगे, आशीर्वाद देते रहेंगे और हमें सन्मार्ग दिखाते रहेंगे। उनके चरणों में प्रणाम।

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने किया ट्वीट कर कहा- गृहस्थ योगी संत देवप्रभाकर शास्त्री दद्दा जी के दुःखद निधन का समाचार प्राप्त हुआ, शिवलिंग निर्माण की बात हो या मानव सेवा व परोपकार की, दद्दा जी ने सदैव समाज व धर्म के लिये जीवनपर्यन्त अपना अमूल्य योगदान दिया, उनका निधन एक ऐसी क्षति है जो सदैव अपूरणीय रहेगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT