अपर कलेक्टर ने की सीएम हेल्पलाइन की विभागवार समीक्षा
अपर कलेक्टर ने की सीएम हेल्पलाइन की विभागवार समीक्षा Shashikant Kushwah
मध्य प्रदेश

सीधी : अभियान चलाकर शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक करें निराकरण

Author : Shashikant Kushwaha

सीधी, मध्य प्रदेश। अपर कलेक्टर हर्षल पंचोली द्वारा सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के निराकरण की विभागवार विस्तृत समीक्षा की गई। उन्होंने सभी एल1 एवं एल2 अधिकारियों को निर्देशित किया कि पूर्व से लंबित शिकायतों की एक बार विस्तृत समीक्षा कर लें तथा अभियान चलाकर शिकायतों को संतुष्टिपूर्वक निराकृत किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी शिकायतों का अवलोकन कर उसमें गुणात्मक निराकरण दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। अपर कलेक्टर द्वारा खाद्य विभाग, संस्थागत वित्त, लीड बैंक, वित्त, पेंशन, सहकारिता, कृषि , नगरीय प्रशासन एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में दर्ज शिकायतों की विस्तृत समीक्षा की गई।

खाद्य विभाग को आवश्यक दिशा निर्देश जारी :

अपर कलेक्टर श्री पंचोली ने सितंबर माह की लंबित शिकायतों तथा 100 दिवस से अधिक समय से लंबित शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निराकृत करने के निर्देश दिए हैं। अपर कलेक्टर से खाद्य विभाग में पात्रता पर्ची एवं खाद्यान्न प्राप्त नहीं होने संबंधी शिकायतों को पूरी गंभीरता के साथ निराकृत करने के लिए कहा है। अपर कलेक्टर ने कहा कि विगत कुछ माह में अभियान चलाकर कई पात्र लोगों के नाम एम राशन मित्र में जोड़े गए हैं। एक बार पुनः समस्त शिकायतकर्ताओं की पात्रता की जांच करते हुए आवश्यक कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही संस्थागत वित्त की समस्त शिकायतों को ब्रांचवार करके संबंधित बैंक ब्रांचों को भेजने के निर्देश दिए हैं। आगामी 18 अक्टूबर को उक्त शिकायतों की ब्रांचवार समीक्षा की जाएगी।

पुनः जल्द की जाएगी समीक्षा :

आगामी 18 अक्टूबर को पुनः शिकायतों के निराकरण की स्थिति की समीक्षा की जाएगी। अपर कलेक्टर ने कहा कि शिकायतों के निराकरण की स्थिति में अपेक्षित सुधार नहीं होने पर लापरवाह अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। बैठक में संबंधित विभागों के एल1 एवं एल2 अधिकारी उपस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT