धर्मांतरण के शक में बजरंगियों ने किया प्रदर्शन
धर्मांतरण के शक में बजरंगियों ने किया प्रदर्शन Social Media
मध्य प्रदेश

धर्मांतरण के शक में बजरंगियों ने किया प्रदर्शन, पुलिस के लाठीचार्ज के बाद मची भगदड़

Priyanka Yadav

सतना, मध्यप्रदेश। एमपी के सतना में धर्मांतरण के शक में बवाल हो गया है, बता दें कि शहर के कोलगवां थाने इलाके में धर्मांतरण के शक में बजरंगियों ने थाने के सामने प्रदर्शन किया है। इस दौरान मामला बढ़ने से पुलिस और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्का-मुक्की हो गई, बाद में जब पुलिस ने बल प्रयोग किया तो भगदड़ की स्थिति मच गई।

धर्मांतरण पर बवाल :

शहर के कोलगवां थाना अंतर्गत सिद्धार्थ नगर स्थित चर्च आफ गार्ड में मतांतरण की सूचना के बाद पहुंचे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शिकायत के बाद भी एफआइआर दर्ज नहीं किए जाने पर थाना के सामने जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान सड़क पर टायर जलाकर कार्यकर्ता बैठ गए, पुलिस की समझाइश के बाद भी नहीं माने, तो धक्का-मुक्की करने लगे।

पुलिस ने किया लाठीचार्ज-मची भगदड़ :

खबर मिली है कि इस दौरान कुछ लोगों ने पुलिस के साथ गाली-गलौज शुरू कर दी, यहीं से माहौल बिगड़ गया। इस बीच पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया, इसके बाद वहां पर भगदड़ मच गई। पुलिस कर्मचारियों ने सीएसपी महेंद्र सिंह चौहान का इशारा मिलते ही बजरंगियों की पिटाई शुरू कर दी।

गर्भवती महिला कॉन्स्टेबल घायल :

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की में एक गर्भवती कॉन्स्टेबल को चोट लग गई, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, पुलिस पिटाई में बजरंग दल के कई कार्यकर्ता घायल हुए हैं। हीं चर्च के पादरी ने इसका खंडन करते हुए सभी उपस्थित लोगों को ईसाई समुदाय का बताया।

विवाद का कारण

दरअसल रविवार प्रति सप्ताह सिद्धार्थ नगर स्थित चर्च आफ गार्ड में प्रार्थना सभा होती है, जो कि इस रविवार भी हो रही थी। इसी दौरान मतांतरण की सूचना पर बजरंग दल के कार्यकर्ता चर्च पहुंच गए और वहां हो रही सभा रोक दी। कार्यकर्ताओं का आरोप- चर्च में बड़ी संख्या में हिंदू महिलाएं भी थीं जिनका मतांतरण किया जा रहा था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT