बाघ का शिकार करने वाले दो आरोपी बैतूल से हुए गिरफ्तार
बाघ का शिकार करने वाले दो आरोपी बैतूल से हुए गिरफ्तार RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में बाघ का शिकार करने वाले दो आरोपी बैतूल से हुए गिरफ्तार

gurjeet kaur, Prafulla Tiwari

हाइलाइट्स:

  • बाघ के शिकार मामले में गुरुवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

  • पूछताछ करने पर उनके द्वारा अपराध किया जाना स्वीकार किया गया।

  • इस मामले में एक आरोपी फांसी लगाकर सुसाइड कर चुका है।

नर्मदापुरम, मध्यप्रदेश। सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के चुरना क्षेत्र की डबरादेव बीट में हुए बाघ के शिकार मामले में गुरुवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उपसंचालक सतपुड़ा टाइगर रिजर्व संदीप फैलोज़ ने बताया कि ग्राम धांसई के कमल कुमरे और सुबन सिंह भल्लावी से पूछताछ करने पर उनके द्वारा अपराध किया जाना स्वीकार किया गया। आरोपी कमल द्वारा बताया गया कि, उनके द्वारा जंगल में जाकर मृत पड़े बाघ की गर्दन को कुल्हाडी से काटा गया, इसके बाद उसके दोनों दांत निकाले गए। उप संचालक फेलोज ने बताया कि दांत एवं कुल्हाडी को जप्त कर आरोपियों को न्यायालय नर्मदापुरम भेजा गया। प्रकरण में आगामी कार्यवाही की जा जारी है।

उल्लेखनीय है कि, सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के अंतर्गत परिक्षेत्र चूरना में 25 जून को डबरादेव बीट में एक नर बाघ मृत पाया गया था। मृत बाघ के शव में से गर्दन सहित सिर मौके पर नही पाया गया। इससे बाघ का शिकार होना प्रतीत हुआ। प्रकरण में स्टॉफ द्वारा कार्यवाही कर वन अपराध प्रकरण पी. ओ. आर 26 जून को जारी किया गया था।

एक आरोपी फांसी लगाकर सुसाइड कर चुका है:

इस मामले में एक आरोपी अनीश उइके भी है। जो सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के चूरना में प्रायवेट जिप्सी चलाता था। 2 जुलाई को फांसी लगाकर सुसाइड कर चुका है। गुरुवार को सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के डिप्टी डायरेक्टर संदीप फेलोज के नेतृत्व में आरोपी कमल पिता धान सिंह कुमरे और शुबन पिता शंकर भलावी दोनों निवासी धांसई माल को गिरफ्तार किया। टीम ने कुल्हाड़ी और टाइगर के दांत भी जप्त किए है। टाइगर की सामान मौत होने आशंका है। जिसके बाद बाघ क सर काटा गया था। आरोपियों को टीम कोर्ट पेश करेगी। पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT