School
School  Social Media
मध्य प्रदेश

School News : स्कूलों में शुरू होगा जाति प्रमाण-पत्र बनाने का अभियान

Rahul Shelgaonkar

इंदौर , मध्यप्रदेश। जिले में अनुसूचित जाति- जनजाति तथा पिछड़ा वर्ग के स्कूली विद्यार्थियों के जाति प्रमाण-पत्र बनाने के अभियान तुरंत प्रारंभ करने के निर्देश कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने दिये है।उन्होंने सीएम हेल्पलाइन तथा लोक सेवा गारंटी अधिनियम के प्रकरणों का समय-सीमा में निराकरण करने के निर्देश भी दिये है। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से राजस्व अधिकारियों की बैठक ली।

कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने बैठक में जाति प्रमाण-पत्र बनाये जाने के संबंध में विस्तार से मार्गदर्शन दिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि अभियान तुरंत प्रारंभ हो। सभी स्कूलों में पर्याप्त संख्या में आवेदन पत्र पहुंचा दिये जाये। इस महीने सभी स्कूलों में स्कूली बच्चों से आवेदन पत्र भरवाकर उन्हें जमा करने का कार्य किया जाये। अगले अप्रैल माह में प्राप्त आवेदनों का निराकरण करें। जैसे ही शैक्षणिक सत्र प्रारंभ हो, वैसे ही स्कूल चले अभियान के तहत लेमिनेटेड जाति प्रमाण-पत्रों का वितरण विद्यार्थियों को किया जाये। बैठक में उन्होंने सीएम हेल्पलाइन, लोक सेवा गारंटी अधिनियम तथा भू-अर्जन संबंधी प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा की।

बैठक में उन्होंने स्वामित्व तथा भू-अधिकार अधिनियम के क्रियान्वयन की प्रगति की भी विस्तार से समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होंने एसडीएम सांवेर, एसडीएम हातोद तथा तहसीलदार सांवेर को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये है। बैठक में उन्होंने कहा कि स्वामित्व तथा भू-अधिकार अधिनियम का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित हो। कोई भी अधिकारी क्रियान्वयन में लापरवाही तथा उदासिनता नहीं बरते।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT