स्कूल खुलने का मामला टला, अब 30 के बाद फैसला
स्कूल खुलने का मामला टला, अब 30 के बाद फैसला Raj Express
मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश : स्कूल खुलने का मामला टला, अब 30 के बाद फैसला

Author : राज एक्सप्रेस

मध्य प्रदेश। दिवाली बाद स्कूल खुलने की उम्मीद कर रहे कोरोना की मार झेल रहे स्कूल संचालकों को एक बार फिर निराशा हाथ लगी है। स्कूल शिक्षा विभाग ने 15 नवम्बर तक के लिए जारी किए गए आदेश को 30 नवम्बर के लिए यथावत कर दिया है, यानि अब 30 नवम्बर के बाद ही स्कूल खुलने को लेकर कोई फैसला होगा।

गौरतलब है कि 2020-21 का आधा सत्र निकल चुका है। स्कूल बंद होने से प्राइवेट स्कूल के शिक्षकों की नौकरी चली गई और किराए की बिल्डिंग में चल रहे कई स्कूल बंद हो गए। ऐसे बुरे वक्त से गुजर रहे स्कूल संचालक और नौकरी छोड़कर घर बैठे स्कूल शिक्षक उम्मीद कर रहे थे कि 15 के बाद स्कूल खुल जाने से उनके बुरे दिन बिसर जाएंगे, लेकिन अब उन्हें स्कूल खुलने के लिए कम से कम 15 दिन और इंतजार करना होगा। अभी कोचिंगें भी बंद हैं, जिसकी वजह से कोचिंग संचालक भी खुलने का इंतजार कर रहे हैं।

यहां बता दें कि 12 अक्टूबर को स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किया था कि कक्षा एक से आठ तक की कक्षाएं 15 नवम्बर तक बंद रहेगी, इसलिए स्कूल संचालक इंतजार कर रहे थे कि 15 के बाद स्कूल खुल सकते हैं, लेकिन फिलहाल नवम्बर का इंतजार करने के सिवाय उनके पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है। इस दौरान बच्चे तो स्कूल नहीं पहुंचेंगे, लेकिन 9 से 12वीं तक के बच्चे अपने पालकों से अनुमति लेकर स्कूल जाकर अपनी जिज्ञासाओं का समाधान कर सकते हैं। पूर्व के निर्देशों के अनुरूप डिजीटल मोड में शासकीय व अशासकीय स्कूल संचालित होते रहेंगे। उक्त आदेश स्कूल शिक्षा विभाग के उपसचिव प्रमोद सिंह ने दिया है।

मध्य प्रदेश शासन का आदेश

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT