कांग्रेस-BJP संग्राम: इधर दिग्गी-उधर सिंधिया, दिग्गजों से मुलाकात
कांग्रेस-BJP संग्राम: इधर दिग्गी-उधर सिंधिया, दिग्गजों से मुलाकात Priyanka Yadav - RE
मध्य प्रदेश

कांग्रेस-BJP संग्राम: इधर दिग्गी-उधर सिंधिया, दिग्गजों से मुलाकात

Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। भाजपा का दामन थामने के एक दिन बाद वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया आज अपराह्न यहां पहुंचेंगे। मध्यप्रदेश से भाजपा के राज्यसभा प्रत्याशी श्री सिंधिया के शानदार स्वागत के लिए तैयारियां की गयी हैं। BJP कार्यकर्ताओं ने उनके स्वागत के लिए पूरे शहर में बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए हैं। BJP कार्यालय को सजाया गया है। प्रदेश कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद श्री सिंधिया रात्रि विश्राम यहीं पर करेंगे। सिंधिया 13 मार्च को दिन में यहां विधानसभा परिसर स्थित राज्यसभा निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर अपना नामांकनपत्र दाखिल करेंगे। इसके बाद वे वापस दिल्ली लौट जाएंगे।

दिग्विजय आज नामांकनपत्र दाखिल करेंगे राज्यसभा के लिए :

इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह आज मध्यप्रदेश से राज्यसभा निर्वाचन में अपना नामांकनपत्र दाखिल करेंगे। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार श्री सिंह यहां विधानसभा परिसर पहुंचकर अपना नामांकनपत्र दाखिल करेंगे। इस अवसर पर अन्य कांग्रेस नेता भी मौजूद रहेंगे। नामांकनपत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 13 मार्च है। सिंह वर्तमान में मध्यप्रदेश से ही राज्यसभा सांसद हैं। उनका कार्यकाल आगामी 9 अप्रैल को समाप्त हो रहा है। कांग्रेस ने उन्हें फिर से प्रत्याशी घोषित किया है। मध्यप्रदेश से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए निर्वाचन होना है। कांग्रेस के एक प्रत्याशी का नाम श्री सिंह के रूप में सामने आ चुका है।

दिग्विजय आज नामांकनपत्र दाखिल करेंगे राज्यसभा के लिए

सिंधिया मिले राजनाथ और शाह से-

भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। श्री सिंधिया ने 10 मार्च को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और बुधवार को वह भाजपा में शामिल हुए हैं। भाजपा ने श्री सिंधिया को मध्य प्रदेश से राज्यसभा सीट के लिए उम्मीदवार भी बनाया है।

पहले श्री सिंधिया रक्षा मंत्री से मुलाकात करने गए। सिंधिया की मुलाकात के बाद श्री सिंह ने ट्वीट किया,‘‘ श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात हुई। मैंने उनका भाजपा में शामिल होने पर स्वागत किया। श्री सिंधिया के भाजपा में आने से पार्टी और मजबूत होगी। उनके सभी प्रयासों के लिए मैंने शुभेच्छा व्यक्त की है।’’ रक्षा मंत्री से मुलाकात के बाद श्री सिंधिया ने गृह मंत्री से भेंट की।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा-

सिंधिया ने आज उनसे मुलाकात की। उन्होंने लिखा, ‘‘मैं आश्वस्त हूं कि भाजपा में उनके आने पार्टी मध्य प्रदेश में और मजबूत और राज्य की और बेहतर ढंग से सेवा करने में सक्षम होगी।’’ सिंधिया का आज शाम भोपाल जाने का कार्यक्रम है। वह संभवत: कल राज्यसभा के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

समाचार अपडेट्स

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा-

मध्यप्रदेश के कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा- भगवान से प्रार्थना करता हूं कि सिंधिया को भाजपा में सुरक्षित रखें

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा-

श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी युवा, ऊर्जावान और कल्पनाशील मस्तिष्क के धनी हैं। वे वैसी परंपरा से आते हैं, जिसने राजनीति को सेवा का माध्यम माना है। 2018 में उत्साह से उन्होंने कांग्रेस के लिए मध्यप्रदेश में काम किया था, लेकिन कांग्रेस ने जनता से किये वादे नहीं निभाये..

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT