सिंधिया ने कांग्रेस पर बोला हमला
सिंधिया ने कांग्रेस पर बोला हमला Social Media
मध्य प्रदेश

लोकतंत्र सम्मान दिवस पर सिंधिया ने कांग्रेस पर बोला हमला, कही ये बड़ी बात

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। 20 मार्च को मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिरी थी तो वही भाजपा की सरकार बनने का रास्ता साफ़ हुआ था। MP में अपनी सरकार गिरने के एक साल पूरे होने पर कांग्रेस जहां पूरे राज्य में लोकतंत्र सम्मान दिवस मना रही है, वहीं सिंधिया ने उसपर जोरदार हमला बोला है, शनिवार सुबह भोपाल पहुंचे राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोकतंत्र सम्मान दिवस पर कही ये बड़ी बात।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा-

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस ने 15 महीने मध्य प्रदेश में लोकतंत्र की हत्या की थी, प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद हुए उपचुनाव में जनता का मत स्पष्ट हो गया, लेकिन कांग्रेस उसे मानने को राजी नहीं है, इसीलिए आज कांग्रेस पूरे देश में और मध्य प्रदेश में हाशिए पर खड़ी हो चुकी है।

वही राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस को किसी की चिंता नहीं, न जनता की, न प्रदेश की। देश और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति ऐसी हो गई है, जैसे सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को निकलती है। सिंधिया ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि इसलिए उनके बारे में, दल के बारे में जितना हम कहें वह कम है। वे अपनी चिंता करें।

बताते चलें कि प्रदेश और देश का सबसे बड़ा सियासी घटनाक्रम तब हुआ जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 18 साल पुरानी पार्टी छोड़ दी और मध्यप्रदेश में सत्ता परिवर्तन हुआ, ज्योतिरादित्य के भाजपा में शामिल होने के बाद 20 मार्च को मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार गिर गई, सिंधिया ने कांग्रेस सरकार को गिरा कर मध्यप्रदेश में फिर से बीजेपी की सरकार बनवाई है।

वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से बगावत कर दी थी, सिंधिया के साथ 22 विधायकों ने BJP का दामन थाम लिया था। इस कारण 20 मार्च 2020 को कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई थी। इसके बाद 23 मार्च को शिवराज सिंह सरकार एक बार फिर सत्ता में लौटी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT