सिंधिया ने कमलनाथ को लिखा पत्र
सिंधिया ने कमलनाथ को लिखा पत्र Priyanka Yadav
मध्य प्रदेश

चम्बल एक्सप्रेस-वे के सम्बन्ध में सिंधिया ने कमलनाथ को लिखा पत्र

Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश की राजधानी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर उनसे भिंड जिले को चंबल एक्सप्रेस-वे में शामिल करने का अनुरोध किया है।

श्री सिंधिया ने अपने ट्वीट में कहा

‘मप्र शासन द्वारा स्वीकृत चंबल एक्सप्रेस-वे योजना में भिंड जिले को यथावत जोड़ने हेतु मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ को पत्र लिखकर अनुरोध किया।’

ट्वीट के साथ श्री कमलनाथ को लिखा पत्र

कांग्रेस नेता ने अपने ट्वीट के साथ श्री कमलनाथ को लिखा एक पत्र भी साझा किया, जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री से चंबल एक्सप्रेस-वे में भिंड जिले को शामिल करने का आग्रह किया। पत्र में

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखा है कि, चंबल के विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा चंबल एक्सप्रेस-वे का प्लान बनाया था, जिसमें भिंड, मुरैना और श्योपुर जिले शामिल थे, जिसे चंबल नदी के समानांतर बनाए जाने की योजना है।

मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पत्र में कहा कि, उन्हें यह बताया गया है कि, पूर्व के प्रोजेक्ट में परिवर्तन करके अब इस प्रोजेक्ट को मुरैना जिले से प्रारंभ करके श्योपुर जिले तक बनाया जाएगा। अर्थात भिंड जिले को इसमे शामिल नहीं किया जा रहा, जबकि पूर्व के प्रोजेक्ट में भिंड जिला शामिल था। उन्होंने कहा कि, इस प्रोजेक्ट की मंशा संपूर्ण चंबल के विकास की रही है, जो भिंड जिले को शामिल नहीं करने से पूरी नहीं होगी।

उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि-

भिंड जिला भी सीमावर्ती जिला है, जहां विकास की अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि, वे इस संबंध में मुख्यमंत्री से आग्रह करते हैं कि, संबंधित विभाग को निर्देशित करके चंबल एक्सप्रेस-वे में भिंड जिले को भी शामिल किया जाए, ताकि भिंड जिला भी विकास की मुख्यधारा से जुड़ सके।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT