मंगलवार को एसडीएम व सीएसपी, स्थानीय प्रशासन ने कई विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक आहुत की।
मंगलवार को एसडीएम व सीएसपी, स्थानीय प्रशासन ने कई विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक आहुत की।  राजएक्सप्रेस, संवाददाता।
मध्य प्रदेश

नागदा जं. : कैसे निपटेंगे कोरोना की तीसरी लहर से- बैठक लेते एसडीएम व सीएसपी

Author : राज एक्सप्रेस

नागदा, मध्यप्रदेश : प्रशासन कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयारी को लेकर मंगलवार को स्थानीय प्रशासन ने कई विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक आहुत की। दूसरे दौर की जो तैयारियां थी उसके अलावा कोई नही तैयारी सामने नहीं आई। शासकीय अस्पताल व बीमा कोविड सेंटर के कई वार्ड में रिमझीम बारिश के दौरान भी पानी टपक रहा है। शासकीय अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट एक माह बाद भी मशीन नहीं आई। डॉक्टर सहित स्टॉफ भी अतिरिक्त नहीं है। एक माह पूर्व पत्र लिखने के बाद भी जिले से किसी को नहीं भेजा है।

तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए इससे निपटने के लिए प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। मंगलवार को एसडीएम आशुतोष गोस्वामी ने सर्किट हाऊस पर बैठक आयोजित की। इसमें पूर्व कि जो व्यवस्थाएं थी उन्हें ही दौहराया गया है। शासकीय अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का एक माह से कार्य चल रहा है। उसमें सिर्फ इंफास्ट्रेक्चर तैयार हुआ है। प्लांट कि मशीने अभी तक नही आई है। शासकीय अस्पताल में 30 बेड का कोविड सेंटर बनाया जा रहा है। पुराना भवन होने के कारण कई कमरो में रिमझीम हो रही बारिश में भी पानी टपक रहा है। तेज बारिश होगी तो पानी के कारण बेड नही लग पाएंगे।

बीमा कोविड सेंटर में दूसरी लहर में ही पूरी तरह रिपेयरिंग किया गया था। वहां भी पानी टपक रहा है। तीसरी लहर के लिए एक माह पूर्व डॉक्टर, नर्स, वाडबॉय सहित सुरक्षागार्ड 20 का स्टॉफ उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिखा गया है। जिले से अभी तक न तो कोई स्टॉफ भेजा है और न ही कोई जवाब दिया गया है। तीसरी लहर में बच्चों को ज्यादा खतरा बताया गया है। ऐसे में बच्चों के डॉक्टर व इसकी कोई तैयारियां नहीं की जा रही हैं। जिले के वरिष्ठ अधिकारी भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं तो फिर तीसरी लहर से कैसे निपट सकेंगे।

मंगलवार को एसडीएम आशुतोष गोस्वामी कि अध्यक्षता में सर्किट हाऊस में हुई बैठक में समीक्षा की गई। इसमें बीमा कोविड सेंटर में 50 बेड पर ऑक्सीजन लाईन व 26 बेड अतिरिक्त रहने व शासकीय अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगने के बाद लगभग 30 बेड ऑक्सीजन लाईन डालने की जानकारी दी। जिले से स्टॉफ नहीं आने पर एसडीएम ने बीमा अस्पताल के इंचार्ज डॉ. माठे को आदेश दिए कि वह अपने स्टॉफ को तैयार रखे।

तीसरी लहर में उनसे भी सेवा लीं जाएं। अस्पताल में फंड नहीं होने कि जानकारी के बाद एसडीएम ने अस्पताल की दुकानों का किराया बढ़ाए जाने व एक अतिरिक्त दुकान प्याऊ रोड पर बनाए जाने कि कार्यवाही करने के निर्देश दिए। माठे ने अस्पताल परिसिर में असामाजिक तत्वों के जमावड़े की जानकारी दी। सीएसपी रत्नाकर ने संबंधित थाना प्रभारी को इस पर नजर रखकर ऐसे लोगों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

बैठक में मेडिकल आफिसर डॉ. संदीप डुंगरवाल, तहसीलदार आशीष खरे, अपर तहसीलदार अनु जैन, टीआई श्यामचंद्र शर्मा, बिरलाग्राम इंचार्ज टीआई हेमंतसिंह जादौन, आंगनवाड़ी सुपरवाईजर शोभना कनेरे, राहत खान, सुषमा यादव, लोनिवि एसडीओपी गौतम अहिरवार, इंजी. अरुण दुबे, महेंद्र अरोड़ा, रितेश उपाध्याय, ललितदास पंथी आदि मौजूद थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT