नोटिस के जवाब में कलेक्टर को एसडीएम ने दी गलत जानकारी
नोटिस के जवाब में कलेक्टर को एसडीएम ने दी गलत जानकारी Raj Express
मध्य प्रदेश

ग्वालियर : नोटिस के जवाब में कलेक्टर को एसडीएम ने दी गलत जानकारी

Author : राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्य प्रदेश। बिना मास्क के सड़कों पर घूमने वाले लोगों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के नाम पर आमजन से मारपीट करने वाले एसडीएम अनिल बनवारिया अब अपने वरिष्ठ अधिकारियों को भी गुमराह करने लगे हैं। हालत यह है कि कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने एसडीएम को कारण बताओ नोटिस दिया था। जिसमें उन्होंने लोगों के साथ अभद्रता करने का कारण पूछा था, इसके एवज में एसडीएम ने उन्हें जो जवाब दिया है, उसमें लिखा है कि उन्होंने टेम्पों में बैठे हुए युवक के साथ अभद्रता नहीं की है और न ही उन्होंने युवक के बाल खींचे थे। जवाब में बताया कि उन्होंने युवक को कंधे से पकड़कर नीचे उतारा था। जबकि फोटो में स्पष्ट नजर आ रहा है कि एसडीएम युवक को बाल पकड़कर नीचे खींच रहे हैं।

ज्ञात हो 22 नवंबर को फूलबाग चौराहे पर मास्क न लगाने वालों के खिलाफ डिप्टी कलेक्टर अनिल बनवारिया के मार्गदर्शन में अभियान चलाया जा रहा था। जो लोग बिना मास्क के वहां से गुजर रहे थे, उन्हें रोक कर उनके खिलाफ चालानी कार्रवाई की जा रही थी। इसी दौरान डिप्टी कलेक्टर अनिल बनवारिया ने एक टेम्पो को रुकवाया था। जिसमें ड्रायवर के पास वाली सीट पर बिना मास्क लगाए बैठे युवक को डिप्टी कलेक्टर बनवारिया ने कई खरी, खोटी सुनाईं। इसके बाद युवक ने जब मास्क लगा लिया। तब डिप्टी कलेक्टर बनवारिया ने उस युवक के बाल पकड़े और उसे नीचे खींचने लगे। युवक के साथ अभद्रता करने वाले डिप्टी कलेक्टर बनवारिया को भोपाल से आए आदेश के बाद ऑफिस अटैच कर दिया गया।

पहले दिन बाल पकड़े, दूसरे दिन डाला पानी :

डिप्टी कलेक्टर बनवारिया ने अभियान के पहले दिन युवक को बाल पकड़कर नीचे खींचा। जबकि दूसरे दिन उन्होंने एक ठेले पर सिंघाड़े बेचने वाले गरीब व्यक्ति के ऊपर ठण्डा पानी डाल दिया। नोटिस के जवाब में उन्होंने लिखा है कि हाथ ठेला वाला व्यक्ति मास्क नहीं लगाए हुए था। इसीलिए उन्होंने उससे मास्क लगाने के लिए कहा तो वह उनके साथ अभद्रता करने लगा। जबकि यहां पर विचार करने वाली बात यह है कि डिप्टी कलेक्टर जब मास्क न लगाने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करवा रहे थे। तब मौके पर वह अकेले मौजूद नहीं थे। उनके साथ प्रशासनिक अमला और पुलिस के जवान भी मौजूद थे। इतना बल मौजूद होने के बाद भी हाथ ठेला वाले व्यक्ति ने उनके साथ अभद्रता कर दी। यह विचारणीय है।

सीएम ऑफिस तक पहुंची शिकायत :

युवक के बाल नौचने का फोटो और हाथ ठेला वाले पर पानी डालने का वीडियो जब वायरल हुआ तो वह सीएम ऑफिस तक पहुंच गया। बताया गया है कि सीएम ने मामले को संज्ञान लेते हुए डिप्टी कलेक्टर के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए थे।

एडीएम बनाए हुए हैं डिप्टी कलेक्टर पर अपनी छत्रछाया :

वर्तमान में कलेक्ट्रेट में चार एडीएम बैठते हैं। एक एडीएम ने डिप्टी कलेक्टर के ऊपर अपनी छत्रछाया बना रखी है। सूत्रों की मानें तो एडीएम साहब उन्हें अन्दर से पूरा बल दे रहे हैं। उन्होंने तो डिप्टी कलेक्टर को यहां तक का आश्वासन दे रखा है कि तुम जिस सीट पर थे, वहीं पर बने रहोगे। सूत्र तो बताते हैं कि एक एडीएम ने जिले के वरिष्ठ अधिकारियों से लेकर सीएम ऑफिस तक इस मामले को शांत कराने में अहम भूमिका अदा कर रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT