भोपाल में खाद की कालाबाजारी, एसडीएम ने मारा छापा
भोपाल में खाद की कालाबाजारी, एसडीएम ने मारा छापा Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल में खाद की कालाबाजारी, एसडीएम ने मारा छापा, एक हजार बोरी खाद किया जप्त, व्यापारी के विरुद्ध प्रकरण दर्ज

Shravan Mavai

भोपाल, मध्य प्रदेश। जिले के बैरसिया स्थित एक गोदाम में एक हजार से भी अधिक बोरी यूरिया खाद का अवैध भंडारण कर दोगुनी कीमत पर बेचा जा रहा था। इसकी खबर लगने पर बैरसिया आदित्य जैन ने पुलिस अमले के साथ गोदाम पर छापा मारा और एक हजार बोरी खाद किया जप्त कर व्यापारी के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम के प्रकरण दर्ज किया गया है।

एसडीएम ने मारा छापा :

एसडीएम आदित्य जैन ने बताया कि बैरसिया में किसानों द्वारा लगातार यूरिया की मांग की जा रही थी, जिस पर व्यापारी आम किसान को सामान्य रूप से खाद्य बिक्री नहीं करके खाद को ऊंचे दामों पर बेच रहा था। इस गोदाम पर निगाह रखने पर पता चला कि व्यापारी द्वारा खाद का अवैध भंडारण कराया गया था, जबकि सामान्य रूप से खाद सभी लोगों को उपलब्ध नहीं कराई जा रही थी। व्यापारी द्वारा खाद्य का विक्रय ना किया जाकर ब्लैक में चोरी छिपे खाद दोगुनी कीमत पर बेचा जा रहा था।

एसडीएम ने बताया :

एसडीएम श्री जैन ने बताया कि जब्त की गई खाद की बोरियां जिला आपूर्ति अधिकारी को सौंप दी गई है और संबंधित व्यापारी आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्यवाही करने के साथ ही जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उल्लेखनीय है कि आवश्यक वस्तु अधिनियम के दायरे में खाद को भी रखा गया है, इस अधिनियम के तहत किसी भी व्यक्ति द्वारा बिना अनुमति खाद का भंडारण नही किया जा सकता है। मांग होने पर उसकी बिक्री भी नहीं रोकी जा सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT