क्षेत्रीय दुकानदार को दुकान से सामग्री वितरण करने पर की दुकान सील
क्षेत्रीय दुकानदार को दुकान से सामग्री वितरण करने पर की दुकान सील क्षेत्रीय दुकान की ली गई तस्वीर
मध्य प्रदेश

क्षेत्रीय दुकानदार को दुकान से सामग्री वितरण करने पर की दुकान सील

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार, कल से मध्य प्रदेश के लगभग सभी थोक मार्केट खुल गए हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री द्वारा दिए निर्देशों के अनुसार इन सभी बाजारों द्वारा समान ग्राहकों तक डोर टू डोर पहुंचाने की बात कही गई थी, इसके बाद सभी क्षेत्रों में यह निर्देश जारी कर दिए गए थे। परन्तु एक क्षेत्रीय किराना दुकानदार द्वारा दुकान से ही किराना सामग्री वितरण करने का एक मामला सामने आया है।

किराना दुकान की गई सील :

दरअसल, आयुक्त श्री आशीष सिंह द्वारा किराना सामग्री सप्लाई को लेकर कल ली गई समीक्षा बैठक में स्पष्ट रूप से निर्देश दिए गए थे कि, निगम की सूची में जुड़ने वाले क्षेत्रीय किराना दुकानदार द्वारा किराना सामग्री का वितरण डोर टू डोर किया जाएगा। किसी भी स्थिति में दुकान से सामग्री का विक्रय नहीं किया जाएगा, यदि कोई इस प्रकार से सामग्री का विक्रय दुकान से करता है तो उसके विरुद्ध कार्यवाही की जावे। इसके बाद एक क्षेत्रीय किराना के दुकानदार द्वारा दुकान से ही किराने की सामग्री का वितरण कर आयुक्त द्वारा दिए निर्देशों का उलंघन किया गया। इसी के चलते इस दुकानदार के खिलाफ सख्त कार्यवाही करते हुए इस दुकान को सील कर दिया गया है।

जोनल अधिकारी ने बताया :

जोन क्रमांक 4 के जोनल अधिकारी श्री देवकीनंदन वर्मा ने बताया कि, स्कीम नंबर 51 में आशीष किराना स्टोर को निगम द्वारा क्षेत्र में डोर टू डोर किराना सामग्री सप्लाई करने के लिए उनकी सहमति से सूचीबद्ध किया गया था। किंतु उनके द्वारा निगम द्वारा उपलब्ध कराए गए किराना सामग्री आर्डर का डोर टू डोर वितरण नहीं करते हुए दुकान से ही सामग्री का विक्रय किया जा रहा था। जिससे दुकान पर भीड़ इकट्ठा हो रही थी। लागू कंप्लीट लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर तथा निगम द्वारा बताए अनुसार सामग्री वितरण नहीं करने पर स्कीम नंबर 51 में आशीष किराना दुकान को सील करने की कार्रवाई की गई।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT