पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा का दूसरा दिन
पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा का दूसरा दिन Social Media
मध्य प्रदेश

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा का दूसरा दिन, आज दिव्य दरबार व गणेश विसर्जन...

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स

  • राजधानी भोपाल में पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा का आज दूसरा दिन

  • कथा स्थल पर दिव्य दरबार-गणेश पूजन व विसर्जन

  • गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए कथास्थल पर कुंड बनाए गए

Bageshwar Sarkar Katha: एमपी की राजधानी भोपाल में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा का आज दूसरा दिन है। आज अनंत चतुर्दशी के अवसर पर दिव्य दरबार-गणेश पूजन व विसर्जन किया जा रहा है।

कथा स्थल पर गणेश जी का विसर्जन...

यहां गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए कथास्थल पर कुंड बनाए गए हैं। सभी भोपालवासी अपने घरों में विराजमान श्रीगणेश की प्रतिमा के साथ कथा स्थल पर पधारें रहे है। इस दौरान शास्त्री ने लोगों से आह्वान किया है कि अनंत चतुर्देशी पर लोग कुंडों में गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन करें। "अनंत चतुर्दशी दिनांक 28 सितंबर को आपके घरों में विराजमान श्री गणेश जी की प्रतिमा को कथा पंडाल में पूजन कर विसर्जित करें। आपके घर में रिद्धि-सिद्धि के साथ विघ्नहर्ता श्री गणेश जी का सदैव वास रहे"

कथा स्थल पर गणेश जी का विसर्जन

पहले दिन नरेला में उमड़ा जन समुदाय लाखों श्रद्धालुओं ने सुनी हनुमंत कथा

स्व. कैलाश सारंग-प्रसून सारंग की पुण्यस्मृति में बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर परम पूज्य पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के श्रीमुख से दो दिवसीय 'श्री हनुमंत कथा' का आयोजन किया गया है। पहले दिन नरेला में उमड़ा जन समुदाय लाखों श्रद्धालुओं ने हनुमंत कथा सुनी। कथा में शास्त्री ने कहा- 'सफल आदतें डालने से सफलता प्राप्त होती है। विफल आदतें डालने से विफलताएं मिलती हैं। जीवन में सफल होना है तो हनुमान जी के चरित्र को जीवन में उतार लेना चाहिए"

'श्री हनुमंत कथा' के प्रथम दिवस की कथा संपन्न होने के पश्चात भक्तों को भोजन वितरण किया गया। मंत्री सारंग ने बताया कि, कथा में शामिल होने आ रहे विभिन्न क्षेत्रों के श्रद्धालुओं के भोजन और ठहरने की व्यवस्था के लिए सामाजिक संगठनों ने धर्मशालाओं में व्यवस्था की है। कथास्थल पर भी नाश्ते, पानी, शरबत और चिकित्सा शिविरों की भी व्यवस्था है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT