फेरबदल के संकेत को देखते हुए ग्वालियर में कांग्रेसी हुए सक्रिय
फेरबदल के संकेत को देखते हुए ग्वालियर में कांग्रेसी हुए सक्रिय सांकेतिक चित्र
मध्य प्रदेश

Gwalior : फेरबदल के संकेत को देखते हुए ग्वालियर में कांग्रेसी हुए सक्रिय

Author : राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। कांग्रेस संगठन में फेरबदल के संकेत मिलने के बाद ग्वालियर में शहर व ग्रामीण में अध्यक्ष बनने के दावेदार नेता सक्रिय हो गए हैं। मंगलवार को कई दावेदार प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष अशोक सिंह के आवास पर उनसे मिलने के लिए पहुंचे। दावेदारों को यह लग रहा है कि अगर अशोक सिंह हां कर दे तो उनका नाम तय हो सकता है, यही कारण है कि कांग्रेस के अंदर अब प्रदेश उपाध्यक्ष का निवास राजनीति का केन्द्र बन गया है ओर हर कांग्रेसी उनके पास मिलने के लिए पहुंच रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष अशोक सिंह को हाल ही में शिवपुरी जिले का प्रभारी बनाया गया है ओर उनके पास ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष का भी प्रभार है। अब संगठन में कमलनाथ बदलाव करने के लिए नेताओं से रायशुमारी कर रहे हैं, यही कारण है कि ग्वालियर में शहर कांग्रेस अध्यक्ष तीन साल होने के बाद भी अपनी कार्यकारिणी घोषित नहीं कर पाएं हैं जिसके कारण उनके प्रति स्थानीय कांग्रेसियों की नाराजगी है ओर इसको लेकर कई बार कमलनाथ के पास पहुंचकर शिकायत भी कर चुके हैं। वैसे किसी एक नाम पर एकमत न होने के कारण फिलहाल पंडितजी को अभयदान मिला हुआ है।

बताया गया है कि मंगलवार को शहर कांग्रेस अध्यक्ष की दावेदारी करने वाले आनंद शर्मा, वासुदेव शर्मा, वीर सिंह तोमर, प्रेमनारायण यादव जबकि ग्रामीण से कल्याण कंसाना प्रदेश उपाध्यक्ष से मिलने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान सभी ने अपनी बात रखी और संगठन कैसे मजबूत होगा इसको लेकर सुझाव भी दिए पर किसी ने खुलकर वर्तमान अध्यक्ष का विरोध नहीं किया। इस दौरान सिर्फ वासुदेव शर्मा से अकेले में बंद कमरे में प्रदेश उपाध्यक्ष की चर्चा हुई। कमलनाथ भोपाल में बुधवार को आ रहे हैं जिसके कारण कई नेताओं ने भोपाल जाने की तैयारी कर ली है। कमलनाथ के पास मिलने के लिए पूर्व मंत्री बालेन्दु शुक्ला भी बुधवार को भोपाल जा रहे है ओर उनकी उसी दिन शाम या गुरूवार को प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात हो सकती है। इस मुलाकात को लेकर कई तरह के कयास लगाएं जा रहे है, क्योंकि पूर्व मंत्री से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शहर व ग्रामीण अध्यक्ष को लेकर राय ले सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT