गर्भवती को झोली में लाए अस्पताल
गर्भवती को झोली में लाए अस्पताल Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

पक्की सड़क न होने से परेशान ग्रामीण, गर्भवती को झोली में लाए अस्पताल

Priyanka Yadav

सेंधवा, बड़वानी। प्रदेश में जहां खतरनाक कोरोना वायरस की महामारी से हाहाकार मचा हुआ है वही ऐसे में भारी बारिश के कारण कीचड़ ने ग्रामीणों की बढ़ाई मुसीबतें, बता दें कि मिली जानकारी के मुताबिक बड़वानी जिले के सेंधवा के गांव चाचरिया के नवाड़ फलिया में पक्की सड़क नहीं होने से गर्भवती को झोली में डाल 3 किमी कीचड़ से होकर अस्पताल लाए परिजन, वाहन अंदर तक नहीं आने से होती है ये परेशानी। बारिश में ग्रामीणों को हर साल ऐसी ही तकलीफ उठाते हैं।

मामला रविवार दोपहर सेंधवा के ग्राम चाचरिया का है। बता दें कि पक्की सड़क नहीं होने से ग्रामीणों गर्भवती महिला को लकड़ी के सहारे कपड़े की झोली में लेटाकर तीन किमी दूर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाना पड़ा। रास्ते में महिला दर्द से तड़पती रही। बारिश के मौसम में कीचड़ होने से नवाड़ फलिया के 3 किमी के हिस्से में वाहन नहीं आ पाते हैं इस तरह कीचड़ से गर्भवती गायत्री को झोली में डालकर पैदल ले गए अस्पताल।

गर्भवती गायत्री स्थिति गंभीर थी, पहले गर्भपेशी फट जाने से बच्चा फंस गया था। सामान्य डिलेवरी कर बचाया गया। दोनों स्वस्थ हैं। गायत्री एक पैर से विकलांग है। उसके पैर में रॉड डली है। उसका पहला प्रसव था।
सिविल अस्पताल में पदस्थ सिस्टर ने बताया-

चाचरिया सचिव ग्राम पंचायत दिनेश खरते ने कहा-

नवाड़ फलिया में जर्जर सड़क पर कीचड़ होने की समस्या है। ग्रामीण 2 किमी हिस्से में सीसी रोड बनवाने की मांग कर रहे हैं। प्रस्ताव बनाकर भेजा था। राशि नहीं आने से रोड नहीं बना। फिर से प्रस्ताव तैयार कर भेजा है। बारिश के बाद सड़क बनवाने का प्रयास करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT