सिवनी के कई गांवों में जलभराव
सिवनी के कई गांवों में जलभराव Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

सिवनी के कई गांवों में जलभराव, 2200 से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित

Priyanka Yadav

सिवनी, मध्यप्रदेश। प्रदेश में मूसलाधार बारिश से हालात खराब। बीते दिनों से लगातार बारिश होने से बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं, जिसकी वजह से स्थितियां हर समय खतरे की बनती जा रही है, प्रदेश में अधिकांश जिलो में खतरे के निशान से ऊपर पानी बह रहा हैं। अब मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में 28 व 29 अगस्‍त को हुई भारी वर्षा से 80 गांव में जलभराव, बाढ़ के हालात हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक बारिश की आफत से बनी बाढ़ की स्थिति में करीब 2221 लोग इससे प्रभावित हुए हैं। 9 राहत शिविरों में 430 लोगों को विस्थापित किया गया है। सुरक्षित स्थानों पर भेजे गए। अतिवर्षा से बाढ़, जलभराव के कारण तहसील सिवनी के 15 गांव, कुरई के 4, केवलारी के 14 ग्राम, तहसील लखनादौन के 25 ग्राम, धनौरा के मझगवां, घंसौर के 2 व छपारा के 20 गांव में लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।

बता दें कि प्रदेश में बारिश थमने का नाम ही नहीं ले रही है, प्रभावित क्षेत्रों में बाढ़ का पानी ज्यादा होने से हालातों में सुधार नहीं हो रहा है। वहीं जनसैलाब से बर्बादी का मंजर भी नजर आने लगा है। प्रदेश में बाढ़ के कारण धार, झाबुआ, आगर, सतना, दमोह, छतरपुर, टीकतगढ़, सीहोर, रायसेन, राजगढ़, सिवनी, डिंडौरी सहित अन्य जिलों के 805 गांव अतिवृष्टि से प्रभावित हैं। 110 मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुके हैं तो चार हजार 231 मकानों को आंशिक नुकसान पहुंचा है।

आपको बताते चलें कि सिवनी के छपारा - 215.9, सिटी - 209.8, कुरई - 180.4, धनौरा - 155.2, घनसौर - 138, बरघाट - 120, केवलारी - 116.4, लखनादौन - 79) वर्षा दर्ज हुई है। वही सीहोर जिले के सोमालवाड़ा से फंसे सभी भाई-बहनों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। एयरलिफ्ट करने का ऑपरेशन रायसेन के भौंती गांव से प्रारम्भ होने वाला है। रायसेन के विभिन्न क्षेत्रों में फंसे हुए लोग परेशान ना हो। आर्मी के दो कॉलम भी भेजे रहे हैं। हम सभी को सुरक्षित निकाल लेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT