उपचुनावों में सात प्रत्याशियों ने नाम वापस लिए
उपचुनावों में सात प्रत्याशियों ने नाम वापस लिए सांकेतिक चित्र
मध्य प्रदेश

By-Election : उपचुनावों में सात प्रत्याशियों ने नाम वापस लिए

राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के खंडवा संसदीय और रैगांव, जोबट तथा पृथ्वीपुर विधानसभा उपचुनावों में बुधवार को नाम वापसी के अंतिम दिन कुल सात प्रत्याशियों ने नाम वापस लिए और अब 48 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अनुसार खंडवा संसदीय उपचुनाव में नामांकनपत्रों की छानबीन के बाद 16 प्रत्याशी शेष थे और बुधवार को एक भी प्रत्याशी ने नाम वापस नहीं लिया। इस तरह वहां कुल 16 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

रैगांव (अजा) विधानसभा उपचुनाव के लिए छानबीन के बाद 19 उम्मीदवार थे और इनमें से तीन ने नाम वापस ले लिया। इनमें से दो भाजपा कार्यकर्ता पुष्पराज बागरी तथा श्रीमती वंदना बागरी भी शामिल हैं। इन दोनों ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना परचा दाखिल किया था। रैगांव में अब 16 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। जोबट (अजजा) विधानसभा सीट के लिए कुल 09 प्रत्याशी छानबीन के बाद शेष थे और तीन के नाम वापस लेने से अब 06 उम्मीदवार मैदान में हैं। पृथ्वीपुर विधानसभा सीट पर एक प्रत्याशी ने नाम वापस लिया है और अब वहां पर 10 प्रत्याशी शेष हैं। चारों सीटों पर कुल 61 प्रत्याशियों की ओर से नामांकनपत्र पेश किए गए थे, जिनमें से छानबीन के दौरान सोमवार को 06 के परचे खारिज किए गए और तब 55 प्रत्याशी शेष थे। नामवापसी के बाद अब 48 उम्मीदवार रह गए हैं। उपचुनावों के लिए नामांकनपत्र दाखिले का कार्य 01 अक्टूबर को प्रारंभ हुआ था, जो 08 अक्टूबर तक चला। इसके बाद 11 अक्टूबर को नामांकनपत्रों की जांच की गयी। चारों सीटों पर मतदान 30 अक्टूबर को सुबह 07 बजे से शाम 06 बजे तक होगा और मतगणना 02 नवंबर को होगी। इन चारों सीटों पर मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के बीच है।

कहां कितने मैदान में :

  • खंडवा में 16 प्रत्याशी

  • रैगांव में 16 प्रत्याशी

  • जोबट में 06 प्रत्याशी

  • पृथ्वीपुर में 10 प्रत्याशी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT