अमित शाह ने सुनाई गौतमबुद्ध की कहानी
अमित शाह ने सुनाई गौतमबुद्ध की कहानी RE- Bhopal
मध्य प्रदेश

शाह ने सुनाई गौतमबुद्ध की कहानी, नेताओं से बोले, पुरानों को मत भूलो, विधानसभा की चुनावी जमावट में खुद लगे शाह

Jagdish Dwivedi

हाइलाइट्स:

  • उपेक्षित नेताओं को समितियों में मिलेगी जगह

  • सुबह सीएम के साथ सुबह एकांत में एक घंटे तक मंथन

  • 29 को फिर आएंगे शाह, 30 को इंदौर जाएंगे

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में की जमावट में खुद स्टेयरिंग सीट संभालने वाले गृह मंत्री अमित शाह ने दिग्गज नेताओं और कोर कमेटी की चार घंटे से अधिक समय तक चली बैठक में सभी आला नेताओं से कहा कि जो पार्टी में पुराने हैं और जिन्होंने लंबा समय संगठन को दिया है उन्हें फिर सक्रिय करें और संगठन के काम से जोड़े। अमित शाह ने भगवान गौतम बुद्ध से जुड़े कुछ प्रसंगों को सुनाते हुए कहा कि हमें सबको साथ लेकर चलना है। कोई अगर नाराज भी है तो उसके पास जाकर उसकी नाराजगी दूर करना है। हमारा नारा हमेशा संगठन गढ़े चलों का रहा है।

बुधवार को रात हुई इस बैठक में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, सीएम शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, भूपेन्द्र यादव, अश्विनी वैष्णव समेत कोर कमेटी के दिग्गज नेता मौजूद थे। प्रदेश भाजपा कार्यालय में रात आठ बजे पहुंचे शाह ने अपनी बात ही गौतम बुद्ध के प्रसंगों से शुरू की। उन्होंने गौतम बुद्ध की जीवन शैली और व्यवहार से जुड़े प्रसंग सुनाए। इसके बाद उन्होंने कहा कि हमें पुराने नेताओं को चुनाव में फिर सक्रिय करना है।

कई बार काम न मिलने से अच्छे लोग भी घर बैठ जाते हैं। उनसे सम्पर्क कर उन्हें किसी न किसी समिति में जोड़े। हर जिले में सोशल मीडिया की टीम को सक्रिय करें। इसके अलावा उन्होंने नेताओं से कहा कि हम अपने कामों को असरदार तरीके से जनता के बीच लेकर जाएं। कांग्रेस जो झूठा नरेटिव सेट करने का प्रयास कर रही है उसका आक्रामक शैली में तथ्यों के साथ उत्तर दें। इसके अलावा उन्होंने समन्वय बनाने पर भी जोर दिया। बैठक रात 11 बजे तक होनी थी, पर शाह ने नेताओं से बारह बजे तक चर्चा की। इसके बाद वे विश्राम के लिए निजी होटल के लिए रवाना हो गए। सूत्रों की माने तो शाह के दिए गए टिप्स पर भाजपा के नेताओं ने रात ढाई बजे तक मंथन किया। बैठक में विजय संकल्प यात्राओं का रूट फाइनल किया गया।

सुबह सीएम के साथ सुबह एकांत में एक घंटे तक मंथन

गुरूवार की सुबह अमित शाह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ होटल ताज में करीब एक घंटे से अधिक समय तक अकेले में चर्चा की। माना जा रहा है कि इस चर्चा में लाड़ली बहना योजना के मिल रहे सकारात्मक परिणामों, विकास पर्व के रिस्पांस समेत चुनाव समितियों के गठन पर भी चर्चा की गई।

29 को फिर आएंगे शाह, 30 को इंदौर जाएंगे

मध्यप्रदेश चुनाव को पूरी तरह अपने हाथ में लेने वाले अमित शाह दो दिन बाद फिर 29 जुलाई को भोपाल आएंगे। शाह 29 जुलाई को भोपाल आकर पार्टी नेताओं की बैठक लेंगे। उनका रात्रि विश्राम भोपाल में ही रहेगा। 30 जुलाई की सुबह वे इंदौर जाएंगे और वहां कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करेंगे। इसके अलावा पार्टी के प्रमुख नेताओं से चर्चा करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT