लोगों का बाघ से हुआ सामना
लोगों का बाघ से हुआ सामना Afsar Khan
मध्य प्रदेश

तेंदूपत्ता तोड़ने गए लोगों का बाघ से हुआ सामना, ऐसे बचाई जान

Afsar Khan

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में कोरोना संकटकाल के बीच शहडोल जिले के उत्तर वनमंडल के पूर्वी रेंज के आखेटपुर के ग्रामीण जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने गये हुऐ थे। जहां पर उनका सामना बाघ से हो गया। पत्ती तोड़ने गये 15 लोग जो बाघ को देखते ही पेड़ों पर चढ़ गये। लेकिन बाघ पेड़ के नीचे ही आकर बैठ गया और घन्टों बही पर मौजूद रहा जिससे पेड़ पर चढ़कर अपनी जान बचाने वालों की सांस ही फंसी रही।

बाघ के जाने के बाद लोग घर पंहुचे

आपको बता दें कि लोगों को पेड़ पर चढ़े काफी देर हो गई और इस के बाद बाघ वहां से दूर चला गया तब कहीं जाकर वे सभी लोग पेड़ों से उतरकर अपने घर पहुंचे और सभी इस घटना से भयानक डर गए थे जैसे तैसे जान पेड़ पर चढ़कर बचाई जान बचाई और सभी घर पहुँच, इस घटना की सूचना लोगों को दी ओर जो वहा घटना हुई वहां का हाल लोगों को बताया।

ग्रामीणों में दहशत

जयसिंहनगर-ब्यौहारी सामान्य वन मंडल में बाघों का विचरण रहता है, अक्सर वह रिहायशी क्षेत्र में दस्तक देते रहते हैं, इसके अलावा बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व और संजय गांधी टायगर रिजर्व क्षेत्र भी लगा हुआ है, मवेशियों और इंसानों पर कई बार बाघों ने हमला किया है, जिसको लेकर ग्रामीणों और वन विभाग के बीच विवाद होता रहा है, इस घटना के बाद से फिर से लोगों में वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के प्रति आक्रोश देखने को मिला।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT