बिसाहू लाल के बयान को लेकर पूरे संभाग में बिफरे क्षत्रिय
बिसाहू लाल के बयान को लेकर पूरे संभाग में बिफरे क्षत्रिय Raj Express
मध्य प्रदेश

Shahdol : बिसाहू लाल के बयान को लेकर पूरे संभाग में बिफरे क्षत्रिय

राज एक्सप्रेस

अनूपपुर विधायक और प्रदेश सरकार में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह के द्वारा गुरूवार को दिये गए बयान के खिलाफ संभाग के लगभग क्षेत्रों में विरोध के स्वर नजर आए, खुद अनूपपुर से पूर्व भाजपा विधायक रामलाल रौतेल ने इस संदर्भ में फेसबुक पर टिप्पणी दी, जगह-जगह पुतले जले और क्षत्रिय समाज के द्वारा ज्ञापन दिये गए।

शहडोल, मध्यप्रदेश। गुरूवार को भाजपा नेता और प्रदेश सरकार में मंत्री रहे बिसाहूलाल सिंह ने एक कार्यक्रम के दौरान क्षत्रिय समाज की महिलाओं को लेकर जो बातें कहीं, कार्यक्रम के अगले ही कुछ घंटों में जब उसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो, चारो तरफ से प्रतिक्रिया आने लगीं, अनूपपुर से लेकर शहडोल और उमरिया में क्षत्रिय समाज के विभिन्न संगठन खुलकर सामने आ गये, शुक्रवार की दोपहर शहर के गांधी चौक में क्षत्रिय समाज के कई संगठनों ने एक जुट होकर बिसाहूलाल सहित भाजपा मुर्दाबाद के नारे लगाये और पुतला दहन भी किया, वहीं इस मामले में कांग्रेस ने भी अपने कदम आगे बढ़ाकर राजनीति को और गर्म कर दिया, शुक्रवार की शाम कांग्रेसियों ने भी बिसाहूलाल सिंह का पुतला दहन किया।

करणी सेना ने दिया ज्ञापन :

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के बैनर तले प्रदेश के रा'यपाल के नाम कलेक्टर शहडोल को ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें यह उल्लेख किया गया कि विधानसभा सदस्य बिसाहूलाल सिंह के द्वारा क्षत्रिणियों को लेकर जिस अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया है, उससे विधानसभा भवन गरिमा तो कलंकित हुई है, क्षत्रणियों के संदर्भ में दिया गया यह बयान किसी भी परिस्थिति में माफी योग्य नहीं है, पत्र में यह उल्लेख किया गया कि यदि तत्काल प्रभाव से बिसाहूलाल सिंह को मंत्री पद से नहीं हटाया जाता और भारतीय जनता पार्टी उसे बाहर न रास्ता नहीं दिखाती है तो, जिले व प्रदेश के साथ पूरे देश में क्षत्रिय समाज से जुड़े विभिन्न संगठन आगे की कार्यवाही आदि के लिये स्वतंत्र होंगे।

क्षत्रिणियों ने जमकर कोसा :

कलेक्टर कार्यालय में ज्ञापन सौंपने आये सैकड़ों क्षत्रिय जनों के साथ आईं श्रीमती अंजू सिंह बघेल ने कहा कि बिसाहू लाल सिंह ने हम क्षत्रिणियों के संदर्भ में जो बयान दिया है, वह विवादास्पद है, उन्होंने कहा कि क्षत्रिणियों का हाथ पकड़कर यदि बिसाहूलाल दिखाते हैं तो, वे ये जान जाये कि, हमारा हाथ हसिया नहीं तलवार पकडऩे के लिये बना है, हमें ललकारा न जाये, हम धान नहीं सर काटने वाली क्षत्रिणियां हैं, वहीं कुंवर यशवर्धन सिंह ने कहा कि हमारे समाज में महिलाओं का सम्मान सर्वोपरी है, बिसाहूलाल से प्रदेश सरकार व शिवराज को इस्तीफा देना चाहिए।

कांग्रेस ने भी किया प्रदर्शन :

कांग्रेस कमेटी शहडोल जिलाध्यक्ष आज़ाद बहादुर सिंह की अध्यक्षता में युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष अनुपम गौतम के मार्गदर्शन में युवा कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष सोहागपुर सनी खान के नेतृत्व में युवा कांग्रेस शहडोल ने भाजपा के मंत्री बिसाहूलाल सिंह का पुतला दहन किया। बिसाहूलाल सिंह द्वारा क्षत्रिय महिलाओं के लिए की गई अभद्र टिप्पणी के विरोध में युवा कांग्रेस शहडोल ने प्रदर्शन किया। उक्त कार्यक्रम में नगरपालिका उपाध्यक्ष कुलदीप निगम, पूर्व जिलाध्यक्ष नीरज द्विवेदी, पार्षद जितेंद्र सिंह, पार्षद राजेश सोंधियां, पार्षद घनश्याम जयसवाल, पार्षद दानिश अहमद, पार्षद समीर खान, पार्षद प्रीतम सोनी, पूर्व सरपंच गोरतरा विनय सिंह, दिनेश अग्रवाल, रामलखन तिवारी, मनोज गुप्ता, ओमप्रकाश पांडे, कृष्ण चंद्र चतुर्वेदी, शिव शंकर शुक्ला, महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती शिम्पी अग्रवाल, महिला कांग्रेस प्रदेश महामंत्री सीमा सिंह, युवा कांग्रेस जयसिंहनगर विधानसभा अध्यक्ष अभिषेक शुक्ला, महासचिव निशांत जोशी, मुशरान खान, वसीम खान, आदित्य सिंह, मजहर अली, बादल, शेखू, पवन चेलानी, उत्कर्ष द्विवेदी, शौकत, राकेश द्विवेदी, शाहाब खान, शादाब, शिवम गोस्वामी, अभिषेक तिवारी, जैद, सोनू, आकिब, नवाब, हर्ष, आमिर, यश, सेजल, दीपक यादव, निखिल चौधरी एवं सभी युवा कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT