एनएच 43 पर हाइवे चौकी का भूमि पूजन
एनएच 43 पर हाइवे चौकी का भूमि पूजन Shubham Tiwari
मध्य प्रदेश

हाइवे पर पुलिस की रहेंगी निगाहें दुर्घटना और लूट पर लगेगा अंकुश

Author : Shubham Tiwari

राज एक्सप्रेस। कटनी से लेकर चांडिल तक जाने वाले नये एनएच 43 पर दुर्घटनाओं के नियंत्रण और लूट की घटनाओं पर अंकुश लगाने की मंशा से पुलिस मुख्यालय के द्वारा हाइवे पुलिस चौकी के निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गई थी। गुरूवार को एनएच 43 के कंचनपुर में कलेक्टर ललित दाहिमा और पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह कुशवाह ने भूमि पूजन कर निर्माण कार्य शुरू कराया।

30 लाख की लागत से निर्माण

पुलिस विभाग के द्वारा हाईवे पुलिस सुरक्षा चौकी के निर्माण के लिए 30 लाख रूपये खर्च किये जायेंगे, उक्त चौकी एनएच 43 पर टोल प्लाजा के समीप कंचनपुर में स्थापित होगी, निर्माण की जिम्मेदारी मध्यप्रदेश पुलिस एवं पुलिस अधोसंरचना विकास निगम जबलपुर संभाग क्रमांक 2 राज्य योजना आयोग 2012-2017 योजना क्रमांक 7344 के तहत स्वीकृत की गई है।

दुर्घटना और लूटपाट पर अंकुश

अक्सर राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 43 पर दुर्घटनाओं के साथ ही लूटपाट की वारदातें सामने आती थीं, पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह कुशवाह ने एनएच 43 और स्टेट हाइवे रीवा रोड के लिए प्रस्ताव पुलिस मुख्यालय को भेजा था जिसमें से एनएच 43 के लिए 30 लाख रूपये की राशि स्वीकृत हुई है, स्टेट हाईवे रीवा रोड की योजना अभी मुख्यालय में लंबित है, हाईवे पुलिस सुरक्षा चौकी के संचालित होने से दुर्घटनाओं पर नियंत्रण के साथ ही लूटपाट की वारदातों पर भी अंकुश लगेगा।

11 वर्दीधारी करेंगे पेट्रोलिंग

एनएच पुलिस सुरक्षा चौकी के लिए 11 पद स्वीकृत किये गये हैं, चौकी में प्रभारी के साथ 2 प्रधान आरक्षक और 8 आरक्षक तैनात रहेंगे, जो कि जिले से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग में पेट्रोलिंग और मॉनिटरिंग का काम निरंतर करते रहेंगे। भूमि पूजन के अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार भूरिया के अलावा पुलिस और प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT