जिला चिकित्सालय के कचरे में मिला नवजात बच्ची का शव
जिला चिकित्सालय के कचरे में मिला नवजात बच्ची का शव Social Media
मध्य प्रदेश

शहडोल : जिला चिकित्सालय के कचरे में मिला नवजात बच्ची का शव

Author : राज एक्सप्रेस

शहडोल, मध्यप्रदेश। कुशाभाऊ ठाकरे चिकित्सालय परिसर के पिछले हिस्से में बुधवार की सुबह नवजात बच्ची के शव की खबर ने हलचल मचा दी, चिकित्सालय प्रबंधन सहित पुलिस मौके पर पहुंची, पहले यह खबर आई कि बच्ची के शव को श्वानों द्वारा नोचते हुए देखा गया, बाद में शव को उठाकर एक बोरी में भर के मर्चुरी में शव विच्छेदन प्रक्रिया के लिए रखवा दिया गया, घटना को 24 से अधिक घंटे बीत चुके हैं, लेकिन जिम्मेदार प्रबंधन संभवत: चिकित्सकों की कमी या व्यस्तता के कारण, मौत के बाद भी बच्ची के शव का इंसाफ नहीं दिला पाया।

बुधवार की सुबह बच्ची के शव के मिलने के बाद अमानवीय तरीके से भरकर मर्चुरी में रखवा दिया गया, चिकित्सालय प्रबंधन ने कोतवाली पुलिस को इसकी सूचना दे दी गई और शव किसने और कब फेंका, इसकी पड़ताल में प्रबंधन और पुलिस दोनों अपनी ओर से जुट गये। बुधवार को न तो पुलिस ने कोई अपराध कायम किया और न ही करोड़ों के बजट और दर्जनों चिकित्सकों की टीम होने के बाद भी शव को बोरी से निकालकर, उसका पीएम करवाया जा सका।

कुशाभाऊ ठाकरे अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. जी.एस. परिहार ने बताया कि मंगल और बुधवार की सुबह तक चिकित्सालय में दो महिलाओं ने मृत बच्चियों को जन्म दिया था, जिसकी जानकारी पुलिस को दे दी गई है, यह साफ तौर पर नहीं कहा जा सकता कि बच्चियां इन्हीं में से किसी परिवार की है, यह पुलिस की जांच का विषय है, कोतवाली प्रभारी राजेन्द्र चंद्र मिश्र ने बताया कि अस्पताल प्रबंधन से जानकारी मिली है, कल गुरूवार को आईपीसी की धारा 318 के तहत अज्ञात पर मामला कायम करने के बाद जांच शुरू की जायेगी। अभी यह कहना मुश्किल होगा कि बच्ची का शव कब, कैसे और किसने यहां फेंक दिया था। पीएम के लिए अस्पताल प्रबंधन को बुधवार की दोपहर को ही कहा गया था, लेकिन पीएम बुधवार को नहीं हो सका।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT