फसल बीमा राशि नहीं मिलने से परेशान किसानों का उग्र प्रदर्शन
फसल बीमा राशि नहीं मिलने से परेशान किसानों का उग्र प्रदर्शन Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

फसल बीमा राशि नहीं मिलने से परेशान किसानों का उग्र प्रदर्शन, किया चक्काजाम

Deepika Pal

शाजापुर, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना का संक्रमण जहां हाहाकार की स्थिति में है वहीं संक्रमण काल में कई वर्गो को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है इस बीच ही आज यानि शनिवार को फसल बीमा की राशि और खराब हुई फसल के सर्वे की मुआवजा राशि को लेकर क्षेत्र के किसान सड़क पर उतर आए। जहां मक्सी और गडरौली के किसानों ने नेशनल हाईवे आगरा-मुंबई 52 पर चक्काजाम कर दिया। जिसे लेकर किसानों का कहना है कि, बीमा राशि की सूची में हमारा नाम नहीं है।

कलेक्ट्रेट में किया सुनवाई को लेकर घेराव

इस संबंध में बताते चलें कि, चक्काजाम करने से जहां दोनों ओर वाहनों की लाइन लग गई वहीं, दूसरी तरफ अन्य किसानों ने बीमा राशि को लेकर सुनवाई नहीं होने से कलेक्ट्रेट का घेराव किया और जमकर नारेबाजी भी की। जहां किसानों को समझाने आए एसडीएम साहब लाल सोलंकी से किसानों की बहसबाजी भी हुई है जिसके हंगामे के कुछ देर बाद किसानों ने कलेक्टर दिनेश जैन को ज्ञापन सौंपकर जल्द से जल्द बीमा राशि दिलवाने की मांग की है।

तेज बारिश से फसलों को पहुंचा है नुकसान

इस संबंध में किसानों ने आरोप लगाते हुए कहा कि, 2018 -19 में खराब हुई सोयाबीन की फसल का अभी तक बीमा नहीं मिला है। इस साल भी बारिश के कारण पूरी तरह से फसल नष्ट हो गई। फसलों का सर्वे प्रशासन ने सही तरीके से नहीं किया है जिसके चलते उनकी बीमा राशि उन तक नहीं पहुंच पाई तो वहीं काट कर दी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT