CAA समर्थन रैली पर पथराव के बाद शाजापुर बना छावनी
CAA समर्थन रैली पर पथराव के बाद शाजापुर बना छावनी Deepika Pal- RE
मध्य प्रदेश

CAA समर्थन रैली पर पथराव के बाद शाजापुर बना छावनी

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। देशभर में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बाद अब कानून को प्रदेशभर में लागू कराए जाने के लिए समर्थन रैली बीजेपी नेताओं और लोगों द्वारा निकाली जा रही है इसके चलते ही प्रदेश के शाजापुर जिले में रैली के दौरान अज्ञात लोगों द्वारा पथराव और भगदड़ मचने का मामला सामने आया है। दरअसल राष्ट्र सुरक्षा मंच के तत्वधान में कानून के समर्थन में तिरंगा रैली निकाली जा रही थी। फिलहाल पुलिस द्वारा सीसीटीवी के आधार पर उपद्वियों की तलाश की जा रही है।

दोनों पक्षों में विवाद से बनी स्थिति :

बता दें कि, कानून के समर्थकों द्वारा समर्थन रैली निकाली जा रही थी उस दौरान रैली जब कुरैशी मोहल्ला इलाके पहुंची तो कुछ लोगों द्वारा रैली पर पथराव किया गया और हिंसा भड़क गई। सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंची और स्थिति को काबू में लाया गया जिसके बाद पुलिस की सुरक्षा में रैली को अपने गंतव्य तक पहुंचाया गया, फिलहाल पथराव का कारण स्पष्ट नहीं है लेकिन सूत्रों के मुताबिक दो पक्षों के बीच विवाद की स्थिति सामने आई है। रैली में करीब 40 संगठनों के लोग शामिल रहे।

कई मामले हो चुके हैं दर्ज :

इस मामले से पहले समर्थन रैली में विवाद के मामले सामने आ चुके ंहैं जिसमें उज्जैन में नागरिकता संशोधन कानून की रैली में विवाद की स्थिति बनी थी दरअसल आयोजकों द्वारा बिना अनुमति के रैली निकाली जा रही थी जिस संबंध में माधवनगर थाने ने मामला दर्ज कराया था।

प्रदेश के विभिन्न जिलों में निकाली जा रही रैली :

बता दें कि, नागरिकता संशोधन कानून को लेकर प्रदेश के कई हिस्सों में लोगों और बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा कानून को लागू कराने की मांग के साथ जन रैली निकाली जा रही है। वहीं बीजेपी के बड़े नेता भी इस संबंध में घर-घर जाकर लोगों को कानून के जानकारी दे रहे हैं और जागरूक कर रहे हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT