17 अक्टूबर से पटरी पर दौड़ेगी 'शताब्दी एक्सप्रेस'
17 अक्टूबर से पटरी पर दौड़ेगी 'शताब्दी एक्सप्रेस' Social Media
मध्य प्रदेश

MP : रेलवे ने दी बड़ी राहत- 17 अक्टूबर से पटरी पर दौड़ेगी 'शताब्दी एक्सप्रेस'

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में जहां कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा हैं, तो वहीं संक्रमण काल के बीच रेलवे ने यात्रियों को दी खुशखबरी! बता दें कि त्यौहारों से पहले फिर पटरी पर दौड़ेगी नजर आएगी ट्रेनें। मिली जानकारी के मुताबिक त्यौहारों से पहले प्रदेशवासियों को रेलवे ने बड़ी राहत दी है। रेलवे बोर्ड ने 17 अक्टूबर शताब्दी स्पेशल एक्सप्रेस चलने की मंजूरी दे दी है।

रेलवे बोर्ड के अधिकारियों का कहना-

मार्च के आखिरी सप्ताह से "शताब्दी एक्सप्रेस" बंद है, जिसे रेलवे बोर्ड ने अक्टूबर के पहले सप्ताह में चलाने की सहमति दे दी थी। चलाने की तारीख भर तय करनी थी, जो मंगलवार को कर दी गई। इसके बाद भी ट्रेन में बुकिंग चालू नहीं हो पाई है। इस ट्रेन का संचालन दिल्ली रेल मंडल करता है।

इससे पहले 13 अक्टूबर को रेलवे ने रेल यात्रियों को सुविधा देते हुए 10 स्पेशल ट्रेनों की सौगात दी थी जहां अब सभी ट्रेनें राजधानी भोपाल में हाल्ट लेकर चलेंगी। भोपाल से बलसाड़-पुरी-बलसाड़ स्पेशल ट्रेन सप्ताह में एक दिन भोपाल से होकर चलेगी। जहां यह सुविधा अब गुरुवार से शुरू होगी। भोपाल मंडल से डॉक्टर अंबेडकर नगर-कामाख्या, बड़ोदरा-वाराणसी, उधना-दानापुर, सूरत-भागलपुर के मध्य स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन भी चलने लगेंगी।

आपको बताते चलें कि एक तरफ जहां लोग कोरोना से जूझ रहे हैं, वहीं इन कठिन हालातों से अर्थव्यवस्थाओं पर खास प्रभाव पड़ा है, बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण हर वर्ग को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं इस बीच ट्रेन की ज्यादा सुविधा नहीं होने से लोग परेशान हैं। इसी बीच एक रहत देने वाली खबर सामने आई है रेलवे बोर्ड अब धीरे-धीरे ट्रेनों के परिचालन को मंजूरी दे रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT