आवदा डैम ओवरफ्लो का पानी बना सैलाब
आवदा डैम ओवरफ्लो का पानी बना सैलाब राज एक्सप्रेस, संवाददाता
मध्य प्रदेश

Sheopur : आवदा डैम ओवरफ्लो, पानी बना सैलाब, पुलिया उखड़ी, सड़क धंसी

Author : राज एक्सप्रेस

श्योपुर, मध्यप्रदेश। जिले में कराहल के आवदा डैम के पास से निकली अजापुरा, गोरस को जाने वाली 34 किमी की सड़क मार्ग की पुलिया क्षतिग्रस्त हो गई। आवदा डैम के ओवरफ्लो से निकले पानी ने 40 से 50 फीट की पुलिया को पूरी तरह नेस्तानाबूत कर दिया है। वहीं सीसी सड़क भी धंस गई है। यहां बता दें कि अजापुरा से गोरस के लिए सीसी का निर्माण दो महीने पहले ही पूर्ण किया गया था, ग्रामीण क्षेत्र से पानी के बहाव के चलते कई स्थानों पर सड़क धंसकने की शिकायतें देर शाम तक मिलती रही।

आदिवासी परिवारों को आवदा छात्रावास में रखा :

आवदा डैम का पानी सैलाब बन कर डैम के नीचे रहने वाले ढेड़ दर्जन आदिबासी परिवारों के घरों में शुक्रवार को घुस गया था जिससे खाने-पीने व ओढ़ने-बिछाने का सभी सामान भीग कर तरबतर हो गया, कई झोंपड़ी डूबने से उनका सामान भी बह कर चला गया था, जैसे तैसे ऊंचे स्थान पर रात काटी दिन भर के बाद शाम को एडीएम के निर्देश पर कराहल एसडीएम विजेंद्र यादव व थाना प्रभारी हिमांशु भार्गव ने आदिवासी परिवारों को दूसरे स्थान पर सुरक्षित आवदा में जाने के लिए बोला गया लेकिन तैयार नहीं हुए। तत्पश्चात लोगों के समझाने के बाद सभी आवदा छात्रावास में जाने को तैयार हुए , जहां उनकी खाने पानी पीने ठहरने की व्यवस्था की गई है।

रिछी तालाब की पार टूटी :

झमाझम हो रही बारिश से सुबह सालों पुराना रिछी गांव का तालाब की पार टूट गई तालाब में भरा पानी निकल गया है । तालाब से अचानक आये पानी से रिछी नदी का जलस्तर बढ़ गया, हाइवे किनारे निकली पानी की धार सें सड़क के सोल्डर भी खराब हो गए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT