ग्रामीण क्षेत्रों में 'टिड्डी दल' का हमला,
ग्रामीण क्षेत्रों में 'टिड्डी दल' का हमला, Social Media
मध्य प्रदेश

ग्रामीण क्षेत्रों में 'टिड्डी दल' का हमला, किसानों ने शोरगुल कर भगाया

Author : Priyanka Yadav

श्याेपुर, मध्यप्रदेश। कोरोना का कहर जहां तेजी से बढ़ता जा रहा है, वहीं दूसरी ओर टिड्डी दल के धावा बोलने की खबरें लगातार सामने आ रही हैं, इस बीच मध्यप्रदेश के श्याेपुर से टिड्डी दल के प्रवेश करने की खबर मिली है यहा टिड्डियों ने किसानों की फसलों पर धावा बोला है। इसके चलते वहा कीटनाशक का छिड़काव किया जा रहा है।

तीन गांवों में 'टिड्डी दल' का अचानक हमला :

मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश के श्याेपुर में अचानक टिड्डी दल ने हमला कर दिया है। श्याेपुर के कराहल के तीन गांवों में टिड्डी दल ने हमला कर दिया है। किसानों की सूचना पर कृषि विभाग की टीम मौके पर पहुंची। तब तक ग्रामीणों ने टिड्डी दल को शोर मचाकर भगा दिया। इस कि सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे कृषि दल निरीक्षण करने पहुंचा और दवा का छिड़काव कराया।

टिड्डी दल सेसईपुरा और शिवपुरी के जंगलों के बीच में सक्रिय बताया गया है।
कृषि विभाग के अधिकारियों के अनुसार

बता दें कि गांवों में टिड्डी दल द्वारा हुआ नुकसान। संकट घड़ी में फिर अचानक से उमड़ा टिड्डियों का झुंड, बड़ी संख्या में टिड्डी दल के अचानक हमले से किसान भी हैरत में हैं। अब इस गांवों में टिड्डी दल द्वारा नुकसान की सूचना भी है। इस संकट के समय टिड्डी दल के प्रवेश करने की सूचना से हड़कंप मच गया। वहां के लोगों ने ताली और थाली बजाकर टिड्डियों को भगाने का प्रयास किया है, वही अन्य साधनों से शोर मचाकर 'टिड्डी दल' को भगाने में लोग जुटे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT